Sunday, June 4, 2023

Republic Day 2023: 26 जनवरी पर देखें देशभक्ति से भरी हुई खास फिल्में, भरा रहेगा जोश

Republic Day 2023: हिंदी सिनेमा में शुरु से ही देशभक्ति पर फिल्में बनती चली आ रही हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही कई देशभक्ति से भरी फिल्मों के नाम बताने वाले हैं।

Must read

- Advertisement -

Republic Day 2023: हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस हमारे देश में मनाया जाता है। इस दिन हर इंसान में देशभक्ति दिखाई देती है। गणतंत्र दिवस पर बच्चे से लेकर बड़ों में भी एक अलग जुनून देखने को मिलता है। ऐसे में बॉलीवुड भी इस दिन को मनाने में कहीं से पीछे नहीं है। हिंदी सिनेमा में शुरु से ही देशभक्ति पर फिल्में बनती चली आ रही हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही कई देशभक्ति से भरी फिल्मों के नाम बताने वाले हैं।

फिल्म- भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

- Advertisement -

‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने लीड रोल प्ले किया है। इस फिल्म का निर्देशनBhuj: The Pride of India अभिषेक दुधइया ने किया है।1971 के भारत-पाकिस्तान की जंग के दौरान की फिल्म की कहानी है। स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार अजय ने मूवी में निभाया है।

फिल्म- सरदार उधम सिंह

फिल्म ‘सरदार उधम सिंह’ महान क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की बायोपिक फिल्म है। इस फिल्म में उधम सिंह के रोलSardar Udham Singh में विक्की कौशल दिखाई दिए थे। इस फिल्म का निर्देशन सुजीत सरकार ने किया। तो वहीं, फिल्म के कहानीकार रितेश शाह है।

फिल्म- अटैक

देशभक्ति से प्रेरित फिल्म ‘अटैक’ भी है। इस फिल्म में एक्टर जॉन अब्राहम, रकुल प्रीत सिंह, जैकलीन फर्नांडिस लीड रोल में हैं। इस फिल्म की कहानी सच्ची घटना से प्रेरित है।

फिल्म- शेरशाह

फिल्म ‘शेरशाह’ वॉर पर आधारित फिल्म है। इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और अभिनेत्री कियारा आडवाणी थे। इस फिल्म काSher Shah निर्देशन विष्णुवर्धन ने किया । ‘शेरशाह’ कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है।

फिल्म- उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

भारतीय सेना के साहस और निडरता को फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में दिखाया गया है। इस फिल्म में विक्कीUri: The Surgical Strike कौशल लीड रोल में थे। आदित्य धर ने इसका निर्देशन किया है।

फिल्म- राजी

आलिया भट्ट ने देशभक्ति पर बनी फिल्म ‘राजी’ में मुख्य रोल निभाया । राजी फिल्म बताती है कि देश पर जान लुटाने का जितना जज्बा देश का एक बेटा रखता है उतना ही देश की बेटी भी रख सकती है। फिल्म में आलिया देश के लिए अपनेRaazi सपनों को कुर्बान करके एक जासूस बन कर पाकिस्तानी आर्मी ब्रिगेडियर के घर में उसकी बहू बनकर चली जाती है।जिधर रह कर वो सारी खुफिया जानकारी निकालती है और भारत भेजती हैं।

इसे भी पढ़ें-दुश्मन ग्रह आए एक साथ, सूर्य-शनि की युति इन राशि वालों के लिए लाएगी आफत

 

 

- Advertisement -

More articles

Latest article