Homeमनोरंजन55 साल का करियर और 400 से ज्यादा फिल्में, फिर भी रेखा...

55 साल का करियर और 400 से ज्यादा फिल्में, फिर भी रेखा को ‘नापसंद’ है यह एक बात

- Advertisement -

हिंदी सिनेमा जगत में अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस रेखा (Rekha) बॉलीवुड में अपने करियर के 55 साल पूरे कर चुकी हैं. इन 55 सालों में रेखा ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई. रेखा ने 1966 में साउथ की फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था और 55 सालों में रेखा 400 से ज्यादा फिल्मों में अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेर चुकी हैं.rekha-birthday रेखा जितनी हसीन हैं उतनी ही हसीन है उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. जिन्हें कम लोग जानते हैं. वैसे कहा तो ये भी जाता है कि रेखा अपने आप में एक कहानी है जो अपने अंदर ना जाने कितने राजों को दबाए बैठी हैं. ये भी पढ़ेंः- रेखा के साथ अफेयर पर अमिताभ बच्चन ने तोड़ी चुप्पी, पत्नी जया बच्चन पर निकाला गुस्सा

पद्मश्री से सम्मानित
रेखा एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जिन्हें अपनी कोई फिल्म देखना पसंद नहीं है. जी हां, रेखा अपनी फिल्मों को देखना पसंद नहीं करती. हालांकि, उनकी शानदार एक्टिंग के लिए रेखा को तीन बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है और एक बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार व देश के सबसे बड़े सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया है.rekha transformation रेखा ने अपने 55 सालों के करियर में काफी कुछ हासिल किया है. इसके बावजूद वह खुद को सुपरस्टार नहीं मानती बल्कि आज भी खुद को एक आर्टिस्ट समझती हैं. शायद यही कारण है कि रेखा आज भी एक्टिंग और खूबसूरती के मामले में नई अभिनेत्रियों के आगे फीकी नजर नहीं आती.

मुझे तुम नजर से..
रेखा एक बेहतरीन एक्टर और एक शानदार डांसर हैं. इसके अलावा कम लोग जानते हैं कि रेखा बहुत अच्छा गाती भी हैं. जी हां, रेखा एक उम्दा सिंगर हैं और एक इंटरव्यू के दौरान रेखा के अंदर छुपा ये टैलेंट दुनिया के सामने आया था.rekha silk saree उस वक्त रेखा ने मेहंदी हसन की ग़ज़ल ‘मुझे तुम नज़र से गिरा तो रहे हो’ की पंक्तियां गुनगुनाई थीं. रेखा ने इन लाइनों को इतनी खूबसूरती से गाया था कि हर किसी की नजर एक्ट्रेस पर ठहर गई थी. आप भी देखिए रेखा की सिंगिंग का खूबसूरत वीडियो.

ये भी पढ़ेंः- जब अमिताभ बच्चन ने रेखा से किया था प्यार का इजहार, बोले- ऐसा लगता है तुम मेरी हो..

- Advertisement -