REKHA

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा (Rekha) तो लोगों के दिलों में आज भी अपनी जगह बनाए हुए हैं। रेखा ने फिल्म ‘दो शिकारी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद से ही वो बॉलीवुड की कई सारी हिट फिल्मों में काम किया। अपने एक इंटरव्यू में रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। लेकिन मां की वजह से उनको एक्टिंग में आना पड़ा था। मां के कहे अनुसार उन्होंने सिनेमा में एंट्री तो कर ली थी, लेकिन यहां उनके साथ ऐसा बर्ताव होता था कि वह रोजाना रोते हुए अपनी रात गुजार रही थीं।

अपने आंसुओं का खुद रेखा ने किया खुलासा

इस बात का खुलासा अन्नू कपूर 92.5 बिग एफएम के शो सुहाना सफर पर किया गया था। उस समय रेखा के फिल्मी सफर के बारे में बात करते हुए अन्नू कपूर ने कहा था कि, “उनकी कुछ फिल्मोंHappy Birthday Rekha: Her life is a heady story of success and heartbreak | Bollywood - Hindustan Times की शूटिंग मुंबई में हुई थी, जहां का उनका अनुभव भी काफी खराब था। रेखा उस वक्त बच्ची थीं और थोड़ी मोटी भी थीं। ऐसे में उनकी मां की ओर से कहा गया था कि एक्ट्रेस को केवल नपा-तुला खाना ही दिया जाए।”

अन्नू कपूर ने इसके आगे रेखा के जीवन के बारे में बात करते हुए बताया था कि, “चॉकलेट और आइसक्रीम से रेखा को दूर रखा जाता था। मुंबई की भाषा समझने और बोलने में रेखा को काफीSkin Care Tips Bollywood Actress Rekha: Veteran Actress Rekha: रेखा ने 'बदसूरत बत्तख' बुलाने वालों के मुंह पर जड़ा तमाचा, ऐसे बनीं 'खूबसूरत दीवा' - Navbharat Times समस्या हो रही थी। वह कुछ बोल और समझ नहीं पाती थीं। ऐसे में कई बार लोगों से उन्हें गंदी भाषा तक सुनने को मिलती थी। रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मुंबई उनके लिए एक जंगल की तरह था।”

लोगों ने की फायदा उठाने की कोशिस

फिर अन्नू कपूर ने आगे कहा, “रेखा ने बताया था कि लोग यहां पर उनका बहुत फायदा उठाने की कोशिश करते थे। उन्हें ऐसे कपड़े और गहने पहनाते थे, जिससे उन्हें एलर्जी और दाने भी हो जाते थे।4 Beauty Secrets Of Bollywood Actress Rekha for Flawless and Glowing Skin इन चीजों से परेशान होकर वह रोजाना रोती थीं और सोचती थीं कि वह सामान्य बच्चों की तरह क्यों नहीं जी पा रही हैं।”

ज्ञात हों कि रेखा ने सिम्मी गरेवाल के एक चैट शो में बताया था कि उनकी मां ने फिल्मों में आने के नाम पर उन्हें लालच दिया था, जिसके कारण उन्होंने ये फैसला लिया था। रेखा ने कहा था, “मां नेRekha Looks Gorgeous in Modern Outfit : कांजीवरम साड़ी छोड़ रेखा ने पहन लिए इतने बोल्ड कपड़े, तस्वीरें रातों-रात हो गईं वायरल - Navbharat Times मुझसे बताया था कि अगर मैंने फिल्म में काम किया तो मुझे साउथ अफ्रीका जाने को मिलेगा, जहां मैं जानवरों को भी देख सकूंगी।”

इसे भी पढ़ें-शुभमन गिल पर Sara Tendulkar ने ऐसे दिखाया अपना ‘प्यार’, बर्थडे पर किया ये खास काम