rekha1

झील सी आंखे, काले घने लंबे बाल, मांग में लाल सिंदूर, और माथे पर लाल रंग की बड़ी सी बिंदी। कुछ ऐसी ही है रेखा। जिनको देखने के बाद ऐसा लगता है मानो आसमान से कोई परी धरती पर उतर आई हो। अपनी खूबसूरती की अदाओं से सबको घायल करने वाली रेखा आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। पर कोई उन्हें देखने के बाद ये नहीं कह सकता कि, रेखा 65 साल की हैं। आज भी उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है। ऐसा लगता है मानो बढ़ती उम्र के साथ रेखा की सुंदरता भी बढ़ती जा रही है। खैर रेखा ने सालों तक बॉलीवुड पर राज किया है। और आज के दौर में भी रेखा हीरोईनों को मात देती नजर आती हैँ। उनके आगे कई हीरोइनें काफी फीकी सी नजर आती हैं। तो चलिए रेखा के जन्मदिन पर जानते हैं रेखा से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सें।

रेखा को अपने पिता से थी नफरत
रेखा एक ऐसे परिवार में जन्मी हैं जहां बचपन से ही उन्हें फिल्मी माहौल मिला। रेखा के पिता तमिल इंडस्ट्री के सुपरस्टार थे। पर रेखा ने अपने पिता से कभी प्यार नहीं किया बल्कि उनसे हमेशा नफरत की है। कहा जाता है कि, रेखा के पिता ने 4 शादियां की थीं लेकिन कभी रेखा की मां से शादी नहीं की।beutifull_rekha रेखा के पिता रेखा को अपना भी नहीं मानते थे। इस कारण रेखा अपने पिता से बहुत नफरत करती थी। रेखा की नफरत इस हद तक की थी कि, वो अपने पिता के अंतिम संस्कार तक में शामिल नहीं हुई थी।

महज 15 साल की उम्र में करना पड़ा रोमाटिंग सीन
वैसे तो रेखा की पहली तेलुगु फिल्म 1968 में आईँ। और 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ से रेखा को पहला ब्रेक मिला, रेखा की ये फिल्म सुपरहिट हुई। हर नए चेहरे की तरह रेखा को भी बॉलीवुड में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यासीर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी.’ में एक फिल्म की शूटिंग का जिक्र किया है। उसमें लिखा है कि, फिल्म ‘अनजाना सफर’ के डायरेक्टर राजा नवाठे और फिल्म के हीरो बिश्ववजीत ने रेखा को तंग करने के लिए फिल्म का सीन शूट करने का प्लान बनाया, इस सीन के बारे में रेखा को बताया नहीं गया। और जैसे ही 15 साल की रेखा फिल्म का रोमांटिक सीन शूट करने के लिए सेट पर पहुंची और डायरेक्टर ने एक्शन बोला, तो हीरो बिश्वजीत ने रेखा को बांहों में भरकर उन्हें किस करना शुरू कर दिया।rekha_kissingइस सीन के बारे में रेखा को पता नहीं था। और हीरो पूरे 5 मिनट तक रेखा को किस करते रहे। इस सीन को करते हुए रेखा रोने लगी थी। सीन के बीच में ही उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे थे। ये भी पढ़ेंः- माधुरी दीक्षित को Kiss करते हुए बेकाबू हो गए थे विनोद, काट दिए थे होँठ