Saturday, January 23, 2021
Home मनोरंजन मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है रानी चटर्जी, फिल्म के एक सीन...

मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है रानी चटर्जी, फिल्म के एक सीन ने ऐसे बदल दिया नाम, मजेदार है किस्सा

भोजपुरी इंडस्ट्री की सभी अभिनेत्रियां खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को टक्कर दे रही है। सोशल मीडिया पर सभी अभिनेत्रियों की तस्वीरें और वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। जिसे फैंस भी काफी ज्यादा पसंद कर है लेकिन इन सब में रानी चटर्जी का नाम तेजी से आगे बढ़ रहा है। रानी चटर्जी को ‘क्वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा’ कहा जाता हैं। एक्ट्रेस की हर फिल्म भोजपुरी इंडस्ट्री में धमाल मचा देती है। खास बात ये है कि फैंस भी एक्ट्रेस की फिल्मों का दिल थाम कर इंतजार करते है लेकिन एक ऐसा भी समय था जब रानी की फिल्मों की वजह से उनका परिवार उनसे दूर हो गया था। आज उसी किस्से के बारे में हम आपको बताते है।

मंदिर में शूटिंग से बदला नाम
बहुत कम लोग जानते है कि रानी चटर्जी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है। रानी का असली नाम सबीना शेख है लेकिन अपनी पहली फिल्म के लिए एक्ट्रेस को अपना नाम बदलना पड़ गया था। जिसका खुलासा खुद रानी चटर्जी ने एक इंटरव्यू में किया था। एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि साल 2004 में फिल्म ससुरा बड़ा पैसावाला की शूटिंग कर रहीं थीं, फिल्म का एक हिस्साा मंदिर में फिल्माया जा रहा था जहां उन्हें मंदिर की चौखट पर माथा टेकना था। शूटिंग के दौरान वहां भीड़ और मीडिया वाले भी मौजूद थे। ऐसे में वहां मौजूद लोगों ने मेरे डायरेक्टर से मेरा नाम पूछा। तो उन्होंने मुस्लिम नाम पर बवाल होने के डर से मेरा नाम रानी बता दिया और चटर्जी सरनेम बता दिया। ये सब कुछ बहुत जल्दी-जल्दी हुआ। किसी को सोचने का मौका ही नहीं मिला।

परिवार के लोग हुए नाराज
एक्ट्रेस ने बताया कि जैसे ही मेरे नाम बदले की जानकारी मेरे परिवार के लोगों को लगी। तो वह काफी ज्यादा नाराज हो गए। उन्हें मेरा नाम बदलना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था लेकिन ये भी सच है कि मेरा नाम बदलना काफी भाग्यशाली साबित हुआ। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। जिसके बाद मुझे काम के ऑफर मिलने लगे।

250 से ज्यादा फिल्में
बता दें कि रानी चटर्जी भोजपुरी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं। वह हल फिल्म के लिए 8 से 10 लाख रुपये लेती है। रानी ने अब तक 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। वहीं, एक्ट्रेस ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेरे है। रानी चटर्जी हिंदी वेब सीरीज ‘मस्तराम’ में नजर आई थी। इसमें एक्ट्रेस का बोल्ड अंदाज देखने को मिला था। जिसे फैंस ने काफी पंसद किया था।

ये भी पढ़ें:-इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के कान से निकलने लगा खून, फिर भी करती रही डांस, मिला था बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

Most Popular