विदेश में गुपचुप शादी कर राधिका आप्टे ने किया था सबको हैरान, जानें कैसे बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस

48
राधिका

राधिका आप्टे बालीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए फैंस के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ी है। जिस वजह से फैंस भी उनकी अदायगी के दीवाने है। खास बात ये है कि राधिका आप्टे सिर्फ पर्दे पर ही अपना कमाल नहीं दिखाती बल्कि एक्ट्रेस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी काफी लोकप्रिया है। raidhika-apte एक्ट्रेस का जन्म सात सितंबर 1985 में तमिलनाडु के वेल्लोर में हुआ था। उन्होंने अर्थशास्त्र और गणित में ग्रुजेएट किया था लेकिन राधिका आप्टे हमेशा से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी और उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते है अर्थशास्त्र की ये स्टूडेंट एक एक्ट्रेस कैसे बन गई।

राधिका आप्टे ने अपनी पढ़ाई पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज से की है। बॉलीवुड में आने से पहले राधिका आप्टे ने भारतीय क्लासिकल डांस का प्रशिक्षण लिया। एक्ट्रेस ने आठ साल तक रोहिणी भाटे से कत्थक सीखा। radhika_apte इसके अलावा राधिका आप्टे थियेटर से भी जुड़ी। पुणे में काफी टाइम तक उन्होंने थियेटर किया। इसके बाद ही राधिका आप्टे ने मुंबई आने का फैसला लिया। यहां पर वह एक सफल एक्ट्रेस बनने का सपना साथ लेकर आई। मुंबई में शुरुआती दिनों में राधिका पेइंग गेस्ट में रहती थी।

राधिका में बॉलीवुड में पहला ब्रेक साल 2005 में मिला। फिल्म ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’ में राधिका आप्टे नजर आई। लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस वह फिल्म ‘शो इन द सिटी’ में दिखी। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया। radhika राधिका ने रक्त चरित्र, रक्त चरित्र 2 और आई एम फिल्में कीं। लेकिन इसी दौरान एक्ट्रेस ने बड़े ही गुपचुप अंदाज में शादी कर ली। राधिका ने साल 2012 में शादी की। वहीं, साल 2013 में उन्होंने अपनी शादी की जानकारी फैंस को दी।

राधिका आप्टे के लिए साल 2015 काफी सफल रहा। इस साल में एक्ट्रेस की लगातार छह फिल्में रिलीज हुई। जिसमें से एक थी श्रीराम राघवन की ‘बदलापुर।’ radhika-apte इस फिल्म में राधिका आप्टे का काफी छोटा रोल था लेकिन इस रोल के लिए भी उन्होंने काफी तारीफे बटोरी। इसके अलावा राधिका हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, मराठी और अंग्रेजी भाषाओं में फिल्में की हैं।