अमिताभ बच्चन से मिलेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, करेंगे सम्मानित

0
343

23 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय फिल्म फेयर ऑवर्ड का आयोजन किया गया। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सिनेमा जगत के सबसे बड़े सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से फिल्मी जगत की हस्तियों को सम्मानित किया। हालांकि इस दौरान बॉलीवुड के बिग बी यानि की अमिताभ बच्चन को भी सम्मानित किया गया। लेकिन तबीयत खराब होने के चलते वह इस समारोह में नहीं पहुंच पाए। जिसके चलते अब दिल्ली में एक और कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें सभी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाने वाले सभी निर्माताओं, निर्देशकों, कलाकारों और तकनीशियनों को बुलाया गया है। इस दौरान फिल्मी जगत के इन सभी हस्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करवाई जाएगी।

बता दें फिल्म जगत के सबसे बड़े सम्मान दादा साहेब फाल्के ऑवर्ड को साल 1954 से ही राष्ट्रपति के हाथों दिलवाया जाता है लेकिन पिछली बार इस सम्मान से उपराष्ट्रपति ने सबको नवाजा था। हालांकि उस समय कुछ हस्तियां ऐसी थी। जिन्हे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ऑवर्ड दिया था। जिस वजह से काफी हंगामा हुआ था। कई हस्तियों ने ये अवॉर्ड लेने के लिए मना कर दिया था। इसी तरह इस बार भी समारोह से एक दिन पहले ये जानकारी दी गई थी। लेकिन इस बार दक्षिण भारत के कलाकारों को छोड़कर किसी ने भी इस बात का विरोध नहीं किया। दक्षिण भारत के कुछ फिल्मकारों ने पुरस्कार लेने से इस साल भी इंकार कर दिया।

जिसके बाद अब समारोह के एक हफ्ते बाद एक बार फिर फिल्मी जगत के तमाम कलाकारों को दिल्ली बुलाया गया है। जहां पर सभी सम्मानित लोगों के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चाय पीएंगे। और फिर सभी का एक फोटो सेशन भी होगा। माना जा रहा है कि इस बार अमिताभ बच्चन भी इस समारोह में शामिल होंगे। पिछली बार तबीयत खराब होने के चलते वह इस कार्यक्रम में नहीं होंगे। जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरीए सामने रखी थी।

ये भी पढ़ें:-लता मंगेशकर के जन्मदिवस पर, मोदी सरकार का ये बड़ा तोहफा अब होगा लता के नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here