हाथरस घटना पर फूटा प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा का गुस्सा, बच्चों के जेंडर पर कह डाली ये बात

58
anushka

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड ने देश को हिलाकर रख दिया। इस घटना में एक दलित लड़की के साथ बर्बता से देश भर में गुस्सा है। सोशल मीडिया से लेकर सड़क पर आरोपियों की फांसी की मांग हो रहे है और मृतक युवती के लिए न्याय की गुहार लगाई जा रही है। वही, इस घटना पर बॉलीवुड सेलेब्स भी जमकर रिएक्शन दे रहे है। अक्षय कुमार से लेकर तमाम सेलेब्स ने इस घटना अपना गुस्सा जाहिर कर चुके है। वहीं, अब इस लिस्ट में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी आ गई है। अनुष्का शर्मा ने हाथरस कांड पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक लंबा पोस्ट लिखा है। जो जमकर वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में अनुष्का शर्मा ने अपने होने वाले बच्चे के जेंडर पर भी अपनी राय रखी है।

अनुष्का शर्मा ने पोस्ट में लिखा कि लड़का होने का मतलब ये नहीं है कि समाज का सारे विशेषाधिकार और प्रतिष्ठान समझाने का गलत होगा। अनुष्का ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘बेशक, लड़की होने से ज्यादा मान और किसी में नहीं है, लेकिन तथ्य यह है कि इस तथाकथित विशेषाधिकार को गलत तरीके से बहुत ही पुरानी नजरिए के साथ देखा गया। जिस चीज में विशेशाधिकार है। वह इसमें कि आप लड़के को सही परवरिश दें ताकि वह लड़कियों की इज्जत करें। समाज के प्रति पैरेंट होने के नाते यह आपकी जिम्मेदार है। इसलिए इसे विशेषाधिकार ना समझें। बच्चे का जेंडर आपको विशेषाधिकार या प्रतिष्ठिित नहीं बनाता पर यह असल में समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने बेटे को ऐसी परवरिश दें कि एक महिला यहां सुरक्षिचत महसूस करे।’

बता दें कि इससे पहले भी अनुष्का शर्मा ने गैंगरेप की घटनाओं पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। हाथरस की घटना के बाद उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में हुई रेप की घटना पर अनुष्का शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इस पोस्ट में अनुश्का ने लिखा, ‘अभी कुछ ही समय गुजरा था और हम एक और दिल दहला देने वाली क्रूर रेप के बारे में सुन रहे हैं। कौन हैं वे राक्षस जो एक मासूम की जिंदगी तबाह करने के बारे में सोचते हैं।’ गौरतलब है कि अनुष्का शर्मा इन दिनों अपने प्रेग्नेंसी टाइम को एन्जॉय कर रही है। वह विराट कोहली के साथ दुबई में है और वह लगातार सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर कर रही है।