Categories
मनोरंजन

अक्षय कुमार ने दिखाई दरियादली, मोदी के एक इशारे पर कर दिया करोड़ों रुपये का दान

इस समय हमारा देश बेहद संवेदनशील समय से गुजरा रहा है। कोरोना का खौफ अपने चरम पर पहुंच चुका है। इस वायरस से लड़ने का अभी तक कोई उपचार सामने नहीं आया है, जिसके नतीजतन इससे लड़ने का एकमात्र साधन हमारे पास लॉकडाउन ही है, जिसको ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने गत 24 मार्च को आगामी 21 दिनों तक लॉकडाउन का एलान किया था, जिसके तहत सभी से घरों में रहने की अपील की जा रही है। आलम यह है कि पूरा देश इस समय खामोश हो चुका हैा। कल तक गुलजार रहने वाली गलियां अब खामोश हो चुकी है, मगर इस खामोशी की सबसे ज्यादा कीमत इन 21 दिनों में भारतीय अर्थव्यवस्था को उठानी पड़ रही है।

ये भी पढ़े :कोरोना वायरस की वजह से तबाह हुआ इटली, एक दिन में टूटा मौतों का रिकॉर्ड

हालांकि, इन 21 दिनों में देश के निर्धन तबके और दिहाड़ी मजदूर को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए सरकार विभिन्न प्रकार के कदम उठा रही है। इसी कड़ी में जब आज पीएम मोदी ने देश के सभी समृद्ध लोगों से इन लॉकडाउन के दिनों में मदद के लिए आगे आने की अपील की तो बॉलीवुड के खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बिना देरी करते हुए पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रूपए दान कर दिए। इस संवेदनशील समय में अक्षय कुमार के इस कदम से पीएम मोदी सहित पूरा देश उनकी तारीफ के कसीदे पढ़ रहा है।

दरअसल, आज पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि, ‘मैंं सभी समृद्ध भारतीयों से अपील करता हूं कि कृप्या पीएम केयर फंड में अपना योगदान दें। इस फंड को विपदा की घड़ी में लोगों के हित में इस्तेमाल किया जाएगा। अगर वे आने वाले समय में होते हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पीएम केयर फंड में छोटी मात्रा में किए गए दान को भी स्वीकार किया जाएगा। आपदा के समय में यह लोगों को मजबूत करेगा और नागरिकों की सुरक्षा और अनुसंधान को प्रतोसाहित करेगा। आइए हम अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भारत को स्वस्थ्य और अधिक समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़े।

वहीं, पीएम मोदी के इस एलान के बाद अक्षय कुमार ने बिल्कुल भी देरी नहीं की। उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम केयर फंड में 25 करो़ड़ रूपए देने का एलान किया। वहीं, जैसे ही पीएम मोदी को अक्षय कुमार द्वारा पीएम  केयर फंड में 25 करोड़ देने के बारे में मालूम पड़ा तो उन्होंने फौरन ट्वीट कर अक्षय का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने बकायदा ट्वीट कर कहा, ‘आइए हम भारत को स्वास्थ्य बनाने की दिशा में दान करें।

इसके साथ अक्षय कुमार ने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रूपए देने के साथ ही ट्वीट कर कहा कि , ‘यह वह समय है, जब हम सभी लोगों का जीवन है। और हमें कुछ भी करने की जरूरत है और यह सबकुछ लेता है। मैं अपनी  बचत से 25 करोड़ रूपए देने का एलान करता हूं। नरेंद्र मोदी जी का प्रधान कोष, जान है तो जान है।

गौरतलब है कि इस समय भारत कोरोना के कहर के चलते घोर विपदा की घड़ी से गुजर रहा है। कोरोना के कहर के खिलाफ जंग में भारत सरकार ने आगामी 21 दिनों तक लॉकाडाउन का एलान किया हुआ है, जिसके बाद अब पीएम मोदी  ने देश के समृद्ध लोगों से कुछ मदद करने का एलान किया हुआ है, जिसके बाद से इस फेहरिस्त में सबसे  पहला नाम अक्षय कुमार का जुड़ गया।

ये भी पढ़े :भारत को मिलेगी कोरोना वायरस से राहत, वैज्ञानिकों की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *