Tuesday, January 19, 2021
Home मनोरंजन पेटा ने जॉन अब्राहम को चुना पर्सन ऑफ द ईयर 2020, कहा-...

पेटा ने जॉन अब्राहम को चुना पर्सन ऑफ द ईयर 2020, कहा- कोई पशु खतरे में है तो…

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम और उनके फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। जानवरों के अधिकार, पशु प्रेम और जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने की खिलाफत करने वाली संस्था पीपुल्स फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल (PETA) ने जॉन अब्राहम को पर्सन ऑफ द ईयर चयनित किया है। जॉन अब्राहम को यह सम्मान उनके पशु प्रेम और उनके अधिकार की बात करने के लिए दिया गया है। PETA ने इस बात कि जानकारी दी है और साथ ही एक बयान भी जारी किया है। संस्था ने कहा, ‘अगर दुनिया में कोई चिड़िया दर्द में है, कहीं क्रूरता के साथ पिल्लों को बेचा जा रहा है, या कोई पशु खतरे में है तो हम जॉन पर भरोसा कर सकते हैं कि वह उन्हें बचाने जाएंगे।’ इसी के बाद से जॉन अब्राहम सुर्ख़ियों में आ गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- सपना चौधरी ने लूटी सारी महफिल, सबका मुंह देखती रह गई टीवी की डायन मोनालिसा

बता दें कि जॉन अब्राहम को अभिनय तो पसंद है ही इसके अलावा वो बाइक और पशु प्रेमी भी हैं। वह जानवरों के अधिकार के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से आवाज उठाते रहते हैं। क्कुह दिन पहले ही जॉन अब्राहम ने ई-रिटेलर्स को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने जिंदा पशुओं के व्यापार को रोकने की अपील की थी। इसके अलावा वो सर्कस में पशुओं के प्रयोग और चिड़ियों को पिंजरे में रखे जाने के खिलाफ भी अभियान चला चुके हैं।

दिवाली के शुभ अवसर पर जॉन अब्राहम ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर की थी। जिसमें वह अपने पपीज के साथ खेलते दिख रहे थे। उन्होंने अपने फैंस को इस फोटो के माध्यम से दिवाली की बधाइयां भी दी थीं। उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। जॉन अब्राहम सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं।

वहीं जॉन अब्राहम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं लोगों को अपने तरीके से सही करने का प्रयास करता हूं। जब भी कोई बच्चा किसी कुत्ते को देखता है तो वह हमेशा सोचता है कि वह काट लेगा, इस मानसिकता को बदलना पड़ेगा, क्योंकि कुत्ते से अधिक वफादार कोई नहीं है। मैं शिकार के खिलाफ हूं और यह समझे नहीं पाता कि लोग पशुओं को क्यों पीटते हैं और पत्थर मारते हैं।’ उनके इस बयान की खूब चर्चा हुई थी और कुछ लोगों ने उनकी तारीफ भी की थी।

इसे भी पढ़ें:- कंगना रनौत ने बनाया कांग्रेस का मजाक, कहा- ‘हर वक्त मेरा नाम लेते रहोगे तो..’

Most Popular