रिया नहीं, अक्षय-जॉन समेत इन 14 स्टार्स को भी हो चुकी है जेल, 2 पर रेप का लगा था आरोप

173
Akshay john include 14 stars jailed

सुशांत सिंह राजपूत का केस इन दिनों चर्चाओं में तो है ही, इसके साथ ही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (rhea chakraborty) जमकर सुर्खियां बटोर रही हैं. जब से एक्ट्रेस रिया जेल गई हैं उनको लेकर हर तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं. 8 सितंबर 2020 को पूछताछ के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया को ड्रग्स के मामले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद अगले दिन यानी 9 सितंबर 2020 को अधिकारियों ने उन्हें बायकुला जेल में शिफ्ट किया था. हालांकि ये पहली दफा नहीं है जब कोई बॉलीवुड स्टार जेल गया हो. इससे पहले भी कई मशहूर सितारे जेल की हवा खा चुके हैं. इनमें कई नामी लोग शामिल हैं. आज हम आपको अपनी इस खबर के जरिए उन्हीं स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं. जो जेल जा चुके हैं.

इस लिस्ट में एक्टर और सिंगर करण ओबेरॉय का भी नाम शामिल है. जिन्हें 9 मई 2017 को एक महिला के साथ जबरन रेप करने और वसूली के मामले में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था.Singer Karan Oberoi कहा जाता है कि एक्टर के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में 5 मई की देर रात FIR दर्ज की गई थी. इसके साथ ही उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और 384 (जबरन वसूली) एक्ट के तहत आरोप भी लगाया गया था.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बात करते हैं एक्टर अजाज खान की. जिन्हें मुंबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने प्रतिबंधित नशीली दवाओं को खाने के जुर्म में अरेस्ट किया था. खबरों की माने तो अजाज खान को बेलापुर के एक होटल से बैन एमडीएमए एक्स्टसी की 8 गोलियां (या, मौली) लगभग 2.30 ग्राम वजन की गोलियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था.Ajaz khan कहते हैं कि ये गोलियां रेव पार्टियों में ज्यादातर युवा लेते हैं. इसके बाद वाशी कोर्ट के समक्ष उनकी पेशी हुई थी. जिसमें कोर्ट के फैसले के मुताबिक उन्हें 25 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया था.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बात करते हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार दबंग खान की. जी हां सलमान खान को भी जोधपुर कोर्ट ने 1998 में काले हिरण शिकार के मामले में दोषी पाया था.Salman khan इसके बाद कोर्ट ने फैसला करते हुए सलमान खान को सीधा पांच साल कैद की सजा सुनाई थी. लेकिन जेल होने के दो दिन बाद ही उन्हें बेल मिल गई थी.

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बात करते हैं बॉक्स ऑफिस के खलनायक, संजय दत्त की. जिन्हें रीयल लाइफ में भी खलनायक का तमगा मिला. साल 1993 की बात है जब मुंबई में बम विस्फोट हुआ था और इसमें संजय दत्त को भी आरोपी बनाया गया था.Sanjay Dutt इस हमले में 250 से ज्यादा लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस मामले के आरोप में संजय दत्त को पूरे पांच साल की जेल काटनी पड़ी थी.

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर बात करते हैं एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की. जिनके खिलाफ कुछ संगठनों की ओर से एक मैगजीन कवर के लिए गलत तरीके से पोज देने का मामला दर्ज कराया गया था. Sonali bendreइसलिए लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आधार पर उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया था.

इसके बाद बाद करते हैं एक्टर जॉन अब्राहम की. जो कई फिल्में देश पर बना चुके हैं. जिनके इंडिया में ही नहीं विदेशों में भी करोड़ों फैंस हैं. लेकिन उन्हें भी 15 दिन की जेल हुई थी. ये सजा उन्हें लापरवाही से वाहन चलाने के जुर्म में हुई थी.John Abraham खबरों की माने तो साल 2006 की बात है जब उनकी बाइक ने बेकाबू हालत में दो लोगों को टक्कर मार दी थी. दरअसल जॉन को बाइक का बहुत शौक है और ये बात कई बार वो इंटरव्यू में बता भी चुके हैं.

इस लिस्ट में सातवें नंबर पर बात करते हैं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की. आपको सुनकर झटका लग सकता है. लेकिन ये सच है कि एक्टर अक्षय कुमार भी जेल की हवा खा चुके हैं. akshay kumar jailedदरअसल लैक्मे फैशन वीक की बात है, जिसे कोई नहीं भुला सकता है. इस दौरान उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था. लेकिन कुछ ही देर बाद उन्हें जमानत पर छुड़ा भी लिया गया था.

इस लिस्ट में आठवें नंबर पर बात करते हैं एक्ट्रेस मोनिका बेदी की. जिन्हें पासपोर्ट के फर्जीवाड़े मामले और साथ ही डॉन अबू सलेम के साथ असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था. Actress monica bedi jailedऔर तो और उन्हें पूरे पांच साल की सजा भी काटनी पड़ी थी.

इस लिस्ट में 9वें नंबर पर बात करते हैं एक्टर सैफ अली खान की. जब वो करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा के साथ मुंबई के ताज होटल में थे. इस दौरान एक पास की टेबल पर बैठे व्यक्ति से वो नाराज हो गए. Saif Ali Khan jailedपहले तो उन्होंने उसे चुप रहने को कहा था. लेकिन बाद में बात इतनी आगे बढ़ी की दोनों के बीच हाथापाई हो गई. इसके कुछ ही घंटों में जेल की भी बात हो गई. लेकिन 2-3 घंटे के बाद सारी बहस खत्म हो गई.

इस लिस्ट में दसवें नंबर पर बात करते हैं एक्टर शाइनी आहूजा की. जो एक दौर में मशहूर कलाकारों की लिस्ट में जगह बना चुके थे. उनका करियर भी काफी अच्छा चल रहा था. Actor shiny ahuja jailedलेकिन इसके बाद अचानक से उनका पूरा जीवन तब अंधेरे में आया जब उनकी नौकरानी ने उन पर बलात्कार करने का आरोप लगाया. इस आरोप के बाद एक्टर को अदालत में पेश किया गया. यहां पर उन्हें सात साल के सश्रम कारावास की सजा सुना दी गई.

इस लिस्ट में 11वें नंबर पर बात करते हैं एक्टर फरदीन खान की. जिन्हें पुलिस ने एक व्यक्ति से ड्रग्स खरीदते हुए खुद धर दबोचा था. हालांकि उस वक्त उन्हें गिरफ्तार तो कर लिया गया था. Actor Fardeen Khan jailedलेकिन इसके बाद उन्हें पांच दिन में जमानत मिल गई थी.

इस लिस्ट में 12वें नंबर पर बात करते हैं मशहूर एक्टर सुनाल शेट्टी की. जिन पर चंडीगढ़ के एक व्यवसायी ने चेक बाउंस का आरोप लगाया था. Sunil Shetty jailedजब एक्टर पर ये आरोप लगा था उस वक्त सुनील हुंडई टेलीकॉम लिमिटेड के निदेशक थे.

इस लिस्ट में आखिरी और 13वें नंबर पर बात करते हैं निर्देशक मधुर भंडारकर की. जिन पर प्रीति जैन की ओर से कास्टिंग काउच का आरोप लगा था. उन्होंने मधुर के खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई थी.Madhur Bhandarkar jailed जिसमें एक्ट्रेस की ओर से ये आरोप लगाया गया था कि एक फिल्म में लेने के बहाने उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की गई थी.