नाइजीरियन ने भोजपुरी के बाद गाया सपना चौधरी का गाना, लाखों-करोड़ों लोग बने फैन

269
Nigerian Singer Samuel Singh-sapna choudhary

हरियाणा की डांसिंग क्वीन सपना चौधरी (sapna choudhary) अपने नए अंदाज से हमेशा लोगों को घायल कर देती हैं. सपना चौधरी के गाने और डांस सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी खूब पॉपुलर हैं. अब तो विदेशी सिंगर भी दिलचस्पी के साथ देसी क्वीन के गाने को गा रहे हैं. हाल ही में देसी डांसिंग क्वीन ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है उसमें नाइजीरिया के मशहूर यूट्यूबर और सिंगर सैमुअल फेमस हरियाणवी सॉन्ग ‘गजबन पानी ने चाली…’ गाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए सपना ने अपनी खुशी जाहिर की और शानदार कैप्शन दिया है.

खुश हुईं सपना चौधरी

सपना चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम पर नाइजीरियन सिंगर सैमुअल का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘करे वो ग़ुरूर कैसे कामयाबी पर, देखी हो बर्बादी जिसने क़रीब से’.sapna choudhary इसके साथ ही सपना ने हैशटैग में सैमुअल को Thank You So much कहा है. वैसे यकीनन सपना चौधरी इस वीडियो को देखने के बाद से काफी खुश हैं क्योंकि, सपना एक ऐसी डांसर हैं जिन्होंने बहुत संघर्षों के बाद ये मुकाम हासिल किया है.

क्यों गाते हैं भारतीय गाने

सैमुअल भले ही नाइजीरियन हैं लेकिन उन्हें भारत के गाने काफी पसंद हैं. सैमुअल अपने अंदाज में भोजपुरी, हरियाणवी, हिंदी और पंजाबी गाने भी गा चुके हैं. जिन्हें खूब पसंद किया गया है. samuel-singh-sapnaवैसे सैमुअल ने जब भोजपुरी के मशहूर अभिनेता व सिंगर मनोज तिवारी का लोकप्रिय गाना ‘रिकिंया के पापा’ के गाया था. तब उन्हें रातों-रात ही पॉपुलैरिटी मिल गई थी. पूरे भारत में उनके गाने को खूब पसंद किया था. इसके बाद तो उन्होंने पवन सिंह का सबसे हिट गाना ‘लगावेलू तू लिपिस्टिक’ भी गाया.

कैंसर के इलाज के लिए आए थे भारत

बता दें, सैमुअल को कैंसर की बीमारी थी और वह इसके इलाज के लिए भारत आए थे. इसी दौरान उन्हें भारत की संस्कृति और गाने इतने पसंद आ गए कि, उन्होंने भारतीय गानों को अपनी आवाज देना शुरू कर दिया. सैमुअल को भारत से इतना लगाव हुआ था कि, उन्होंने अपनी पढ़ाई भी भारत से ही करने का फैसला किया.

सैमुअल राजस्थान के एक कॉलेज से बी-टेक कर चुके हैं और कॉलेज में हिंदी गानों पर परफॉर्मेंस दे चुके हैं. अब सैमुअल अपने देश में ही हैं लेकिन वहां रहते हुए भी वह भारत से जुड़े हैं और गाने गा रहे हैं. जिन्हें यू-ट्यूब पर पसंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः- हरियाणवी छौरी सपना चौधरी की पीठ पर बना है खास टैटू, डांस से मचाती हैं धमाल