सुशांत केस में आया नया मोड़, अब एक्टर के ‘दिमाग’ का पोस्टमार्टम करवाएगी CBI , ये है बड़ी वजह

76
Sushant Mind Autopsy

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस (Sushant Singh Rajput case) में मिल रहे तथ्यों, सबूतों और गवाहों के फेरबदल में उलझी सीबीआई (CBI) अब सच्चाई सामने लाने के लिए एक बड़ा प्लान बना रही है. दरअसल सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आ रही है कि सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत की अब मनोवैज्ञानिक अटॉप्सी (Psychological atopsy) कराने की तैयारी में जुटी है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसी के सीएफएसएल (केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) की ओर से किया जाने वाला ये विश्लेषण एक्टर के जीवन के हर एक पहलुओं से भी जुड़ा होगा. इसके साथ ही इस नए विश्लेषण में सोशल मीडिया की पोस्ट समेत वॉट्सएप चैट, परिवारों, दोस्तों और अन्य लोगों के साथ हुई बातचीत को भी शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- AIIMS फॉरेंसिक चीफ ने खोले राज, सुशांत के PM रिपोर्ट की असल सच्चाई आई सामने, बताया- गड़बड़ी की वजह

खबर है कि अब सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के अंदाज, व्यवहार के सलीके और उनके व्यक्तिगत पहचान से जुड़ी जानकारी के बारे में भी जांच करेगी. इस नए तरीके से सीबीआई सुशांत की एक मनोवैज्ञानिक हालात की तस्वीर बनाने पर फोकस कर रही है. ताकि एक्टर के मौत की वजह तक सीबीआई पहुंच सके. कहा जा रहा है कि ये सिर्फ तीसरी दफा होगा जब इस तरह से किसी एक जटिल जांच प्रक्रिया का सहारा लिया जाएगा.AIIMS dr. sudhir fupta-sushant क्योंकि इससे पहले ये तरीका सिर्फ दो ही मामलों में आजमाया गया था. पहला चर्चाओं में रहा सुनंदा पुष्कर का केस, जो आज तक नहीं सुलझ पाया, और दूसरा तब जब दो साल पहले दिल्ली के बुराड़ी में एक सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया था.

जानकारी के मुताबिक AIIMS अस्पताल में फॉरेंसिक जांच के लिए 4 सदस्यों की एक टीम गठित की गई है, जो सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट (Sushant autopsy report) की जांच करेगी. दरअसल इस जांच के लिए सीबीआई ने अस्पताल से संपर्क साधा था और मदद भी मांगी थी. फिलहाल सीबीआई की एक टीम बीते हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद से ही शुक्रवार से मुंबई में डेरा जमा चुकी है. Keyman disclosed on Sushant Singh caseइस खास टीम को एजेंसी की दरार की जांच इकाई से चुना गया है, जो पहले से ही विजय माल्या का केस हैंडल कर रही है. फिलहाल इस केस में सोमवार को एक बार फिर सीबीआई ने 11 घंटे तक सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज सिंह साथ ही घरेलू सहायक दीपेश सावंत से इस केस के बारे में पूछताछ की थी. इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा था कि पूछताछ के बाद जांच की एक टीम इन तीनों को लेकर एक्टर के बांद्रा वाले स्थित फ्लैट में फिर से की गई थी.

ये भी पढ़ें:- सुशांत केस में सामने आई एक नई थ्योरी, एक्टर के साथ नाबालिग लड़की की भी हुई हत्या? जानें पूरा मामला