Categories
मनोरंजन

ऋषि कपूर के लिए नीतू ने सुनहरे करियर को कर दिया था ‘Bye’, फिल्मी थी पहली मुलाकात

70 दशक से लेकर अब तक अपने अभिनय से लोगों के दिलों में बसने वाले ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता इरफान खान की मौत से देश उभर भी नहीं पाया था, और ऋषि कपूर की मौत ने देश को झकझोंर रख दिया है। कल ही बॉलीवुड ने इरफान खान जैसे दिग्गज अभिनेता को खोया था। एक के बाद शानदार अभिनेताओं को खोने से पूरे देश में मातम का माहौल बना हुआ है। खबरों की माने तो ऋषि कपूर काफी दिनों से मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी जिसकी वजह से उन्होंने आज सुबह अपनी आखिरी सांसे ली। ऋषि कपूर महज एक एक्टर नहीं थे बल्कि सोशल एक्टिविस्ट भी थे जो हर मुद्दे पर ट्विटर पर बेबाकी से अपनी राय रखते थें। उन्हें पूरा देश याद करेगा।

यह भी पढ़े- जिंदगी मौत से जंग लड़ रहे ऋषि कपूर ने अस्पताल में रणबीर से पूछी थी ये आखिरी बात, जानें क्या थे वो सवाल

ऋषि कपूर की पत्नी और अभिनेत्री नीतू कपूर पर इस वक्त क्या बीत रही होगी उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। नीतू ने अपने पति ऋषि के लिए अपना सुनहरे करियर को अलविदा कह दिया था। दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी। उस वक्त नीतू ऋषि को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं।

इस बात का खुलासा करते हुए नीतू ने कहा था, ‘मैं पहली बार ऋषि से आरके स्टूडियो में मिली थी। जहां वे अपनी फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग कर रहे थे। rishi हालांकि हमारी जान पहचान ‘जहरीला इंसान’ के सेट पर हुई। उस वक्त ऋषि यास्मीन को डेट कर रहे थें, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला। वहीं दूसरी ओर जब मैं ऋषि से मिली तो वह मुझे बहुत अकड़ू लगे थे। हर बात पर टोकना मुझे पसंद नहीं था’

नीतू ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा था, ‘फिर धीरे-धीरे हमारे बीच दोस्ती हुई और हमने शादी का फैसला कर लिया।’ दरअसल, दोनों का प्यार का किस्सा फिल्म ‘कभी-कभी’ से शुरू हुआ था। इसके बाद साल 1980 में दोनों ने शादी कर ली थी।

यह भी पढ़े- संजू की शूटिंग के दौरान रणबीर से हुई थी ऐसी गलती, ऋषि कपूर को पड़ा पत्रकारों से माफी मांगना