Neena Gupta pain on her marriage

यूं तो हिन्दी सिनेमा में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हैं। लेकिन इन अभिनेत्रियों में एक ऐसी हसीना शामिल है जिनकी कई पहचान है। नाम है नीना गुप्ता (Neena Gupta) जो फेमस अभिनेत्री होने के साथ-साथ फिल्म डायरेक्टर और टीवी कलाकार भी है। नीना ने अपने एक्टिंग करियर में कई किरदार निभाएं हैं और दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। भले ही नीना गुप्ता की उम्र 62 साल है लेकिन वह खूबसूरती ही नहीं बल्कि टैलेंट के मामले में भी कई एक्ट्रेसेज को मात देती हैं। साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो’ में नीना की एक्टिंग देखकर हर कोई फिर से उनका दीवाना हो गया था। नीना गुप्ता सिर्फ अपने करियर को लेकर ही नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहती हैं।

आखिरी वक्त पर मंगेतर ने दिया धोखा
एक जमाने में नीना गुप्ता (Neena Gupta) का अफेयर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड के साथ था। इसके बाद वह बिन ब्याही मां भी बनी। नीना गुप्ता की जिन्दगी में कई ऐसे पहलू हैं जिन्हें लेकर अक्सर उनकी बात होती रहती है। कम लोग जानते हैं कि नीना गुप्ता जब अपनी शादी की तैयारियों में जुटी हुई थी तब आखिरी वक्त पर मंगेतर ने उन्हें धोखा दे दिया था। Neena gupta lifeजी हां, इस बात का खुलासा नीना की गुप्ता ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं’ (Neena Gupta Biography Sach Kahun) में हुआ है। जो हाल ही में लॉन्च हुई है। इस किताब में नीना ने अपनी लाइफ से जुड़े कई ऐसे राज खोले हैं जिनसे दुनिया अब तक अनजान थी।

नीना गुप्ता ने खोले जिंदगी के कई राज
नीना गुप्ता ने किताब के लॉन्च के दौरान उस समय के बारे में बात की जब उन्हें मंगेतर से धोखा मिला था। नीना ने बताया कि वह अपनी शादी के लिए कपड़े खरीद रही थीं और तभी उनके मंगेतर ने कहा कि वह शादी नहीं कर सकता। नीना ने बताया कि वह मंगेतर के इस कदम से हैरान थी और अभी तक वह इसकी वजह नहीं जान पाई हैं।Neena Gupta biography उस समय वह कुछ नहीं कर सकी और आगे बढ़ गई। नीना ने आगे कहा कि अगर उनकी शादी उस शख्स के साथ हो गई होती तो वह बहुत खुश होती। वह आज भी उसके माता-पिता की इज्जत करती हैं। Neena Gupta photosनीना ने बताया कि वह उसी शख्स के घर में रहती थी। एक्ट्रेस ने आगे कहा कि, जिस शख्स के साथ उनकी शादी होने वाली थी अब वह शादीशुदा है और उसके बीवी-बच्चे हैं।

अच्छे सालों में भी रही अकेली
नीना गुप्ता ने अपनी किताब के बारे में बात करते हुए कहा कि जब उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़ी चीजों को लिखा तो उन्हें अहसास हुआ कि अच्छे सालों में भी वह कितनी अकेली थीं।Neena Gupta single Mother न कोई प्रेमी, न कोई पति, जो अफेयर हुए वो भी कभी पूरे नहीं हो सके और वह अकेली रह गई।

विवियन रिचर्ड की बेटी की मां
मालूम हो कि एक दौर में नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे। दोनों का लंबे वक्त तक साथ रहा। लेकिन दोनों ने शादी नहीं की। विवियन के साथ अफेयर के समय ही नीना प्रेग्नेंट हुई थी औरNeena Gupta With Daughter मसाबा उन्हीं की बेटी है। हालांकि, मसाबा की परवरिश नीना ने सिंगल मदर के तौर पर की है। विवियन से अलग होने के बाद साल 2008 में चार्टेड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से नीना गुप्ता ने शादी की थी।

ये भी पढ़ेंः- 23 साल के भारतीय खिलाड़ी को पसंद है बॉलीवुड की ये Hot हसीना, सबके सामने खोला राज