Thursday, January 21, 2021
Home मनोरंजन राष्ट्रीय युवा दिवस 2021: बॉलीवुड में बिना गॉडफादर के इन अभिनेताओं ने...

राष्ट्रीय युवा दिवस 2021: बॉलीवुड में बिना गॉडफादर के इन अभिनेताओं ने बनाई अलग पहचान

आज स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। स्वामी विवेकानंद का जन्म 12 जनवरी 1863 को कोलकाता में हुआ था। उनका जीवन प्रेरणादायक रहा है। वो लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गए थे और आज भी हर युवा, स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेते हैं। इससे बॉलीवुड भी पीछे नहीं है। आज हम आपको बताते हैं कि ऐसे युवा एक्टर्स के बारे में जिनका करियर लोगों के लिए प्रेरणादायक बन गया।

इसे भी पढ़ें:-एक नहीं इतने बच्चों की मां बनना चाहती हैं प्रियंका चोपड़ा, बोलीं- जितने हो सकें उतने..

सिंगिंग में हाथ आजमाने जा रहे हैं टाइगर श्रॉफ, दिखाई डेब्यू सॉन्ग की झलक |  न्यूजबाइट्सटाइगर श्रॉफ
जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ ने साल 2014 में फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड कदम रखा था। फिल्म में टाइगर का शानदार डांस और एक्शन स्टाइल नजर आया। मगर फिर भी टाइगर दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आए। मगर फिल्म ‘बागी’ जोकि साल 2016 में रिलीज हुई थी उसमें टाइगर के करियर को एक नई पहचान दी। इसके बाद भी टाइगर का नाम सफल अभिनेता में शामिल नहीं था। ‘बागी 2’ में टाइगर के बदले हुए लुक के कारण उनकी किस्मत ही बदल गई। साल 2019 में टाइगर और ऋतिक की फिल्म ‘वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनिंग ली थी।

विकी कौशल ने ड्रग्स नहीं ली थी, वह पावडर नहीं, लाइट का रिफ्लेक्शन थाविकी कौशल
काफी कम लोग ही ये बात को जानते होंगे कि विकी कौशल फेमस स्टंट डायरेक्टर श्याम कौशल के बेटे हैं। इसी कारण विकी का बॉलीवुड से पुराण नाता रहा है। सबसे पहले विकी ने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में अनुराग कश्यप को असिस्ट किया है। जिसके बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में साइड रोल भी किये, मगर विकी कौशल के फिल्मी करियर की शुरुआत 2015 में फिल्म ‘मसान’ में मुख्य रोल निभाकर हुई। मसान से विकी ने अपनी मासूमियत से सभी का दिल जीत लिया। साथ ही रोल में कुछ ऐसे जान डाली की हर किसी के दिलों पर छा गए। साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ से उन्होंने सबको अपना दीवाना बना दिया।

रणवीर सिंह ने दिया हेटर्स को जवाब Ranveer Singh reply to haters who call  him joker here read - Hindi Filmibeatरणवीर सिंह
रणवीर सिंह काफी कम समय में ही बड़ा मुकाम बना लिया है। आज रणवीर सिंह न केवल अपनी दमदार अभिनय बल्कि साथ ही साथ अपने अजीबोगरीब पहनावे के लिए भी फेमस हैं। रणवीर को जो बात सुपरस्टार बनाती है वो है, अपने फैंस के लिए उनका प्यार। चाहे सोशल मीडिया हो या फिर आम जीवन, रणवीर अपने प्रशंकों के लिए प्यार जताने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। उन्होंने साल 2010 में ‘बैंड बाजा बारात’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। पहली फिल्म के बाद ही रणवीर सभी के चहेते बन गए थे। रणवीर की आने वाली फिल्म ’83’ है, जिसमें वो कपिल देव के रोल में दिखेंगे।

On the birthday of Rajkumar Rao, his directors narrated stories related to  him, the director of 'Stree' said - He remembers the dialogue of the actor  in front of him. | राजकुमारराजकुमार राव
अपनी मेहनत के बल पर राजकुमार राव बॉलीवुड में अच्छे एक्टर्स की लिस्ट में अपना नाम शामिल करा लिया है। उन्होंने साल 2010 में फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से बॉलीवुड का करियर शुरू किया था। हालांकि इस फिल्म से उन्हें किसी ने नोटिस नहीं किया क्योंकि फिल्म ने भी कुछ कमाल नहीं किया था। मगर राजकुमार ने हार ना मानते हुए धीरे-धीरे लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली। ‘स्त्री’, ‘शाहिद’, ‘ओमार्टा’ और ‘न्यूटन’ समेत कई फिल्मों से राजकुमार ने अपनी अलग पहचान बना ली है।

Ayushmann Khurrana Shocking Statement On Casting Couch - कास्टिंग काउच पर आयुष्मान  खुराना का बड़ा खुलासा, बोले - 'डायरेक्टर ने कहा तुम मुझे अपना...' - Amar  Ujala Hindi News Liveआयुष्मान खुराना
साल 2012 में फिल्म ‘विकी डोनर’ से आयुष्मान खुराना ने साबित कर दिया कि वो लम्बे रेस के घोड़े हैं। इसके बाद आयुष्मान का नाम कामयाब अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ‘विकी डोनर’ के अलावा ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ‘बाला’ और ‘आर्टिकल 15’ जैसी फिल्मों से आयुष्मान ने हर बार साबित किया की वो एक अच्छे अभिनेता हैं। आयुष्मान के खाते में कई अवॉर्ड्स भी शामिल हैं, जिसमें कई नेशनल अवॉर्ड्स भी है। उन्होंने अपने अलग अंदाज से अपनी पहचान बनाई साथ ही लोगों के दिलों में जगह भी बना ली। साथ उन्होंने अपनी गायकी से भी लोगों के दिलों पर छा गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की बेटी की पहली फोटो हो रही वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

Most Popular