Naseeruddin Shah

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स में से एक नसीरुद्दीन शाह लोगों को अपनी एक्टिंग से दीवाना बना देते है। सिंपल से दिखने वाले इस अभिनेता ने अपने दमदार और शानदार अभिनय से हर किसी की बोलती बंद कर दी। जैसे एक्टर की फ़िल्में काफी रोचक होती हैं वैसे ही नसीरुद्दीन की लव स्टोरी भी बहुत ही दिलचस्प है।

बता दें नसीरुद्दीन शाह ने खुद से 15 साल बड़ी परवीन शाह से पहली शादी की थी। अभिनेता के इस निर्णय से उनके घरवाले खुश नहीं थे क्योंकि दोनों के उम्र में काफी फासला था। नसीरुद्दीन उस समय केवल 19-20 साल के ही थे, लेकिन यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चल पाई। शादी के एक साल बाद बेटी हीबा शाह का जन्म हुआ और इसके बाद ही नसीरुद्दीन और परवीन एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया और तलाक ले लिया।

तलाक के बाद ही नसीरुद्दीन को एक्ट्रेस रत्ना पाठक से प्यार हो गया। वहीं रत्ना एक्टर से 13 साल छोटी हैं। रत्ना और नसीरुद्दीन की पहली मुलाकात एक प्ले के रिहर्सल के समय हुई थी। उस वक्त रत्ना को नसीरुद्दीन का नाम भी नहीं मालूम था। प्ले के रिहर्सल में ही दोनों में दोस्ती हुई और प्यार हो गया।

कई सालों तक दोनों लिव इन में रहे। इसके बाद साल 1982 में दोनों ने शादी कर ली। नसीरुद्दीन और रत्ना ने बेहद ही सिंपल तरीके से शादी रचाई थी। यह शादी रत्ना के घर में केवल कुछ रिश्तेदारों की मौजूदगी में रजिस्ट्रर्ड मैरेज के जरिए हुई। रत्ना से शादी के कुछ वक्त बाद ही नसीरुद्दीन की पहली पत्नी परवीन का निधन हो गया जिसके बाद रत्ना और नसीरुद्दीन ने हिबा को पाला पोषा।

नसीरुद्दीन और रत्ना की शादी को लगभग 39 साल हो चुके हैं और दोनों एक-दूसरे के साथ बेहद खुश हैं। इन दोनों के दो बेटे इमाद और विवान है। दोनों ने साथ में मिर्च मसाला और द परफेक्ट मर्डर जैसी फिल्मों में काम भी किया है इनकी जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़ें:- Taapsee Pannu के पैरेंट्स को सता रही इस बात की चिंता, इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने किया खुलासा