Categories
मनोरंजन

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर भड़क उठा था मुस्लिम समुदाय, दे दिया था श्राप

देश में कोरोना महामारी का दौर अपने चरम पर है, जिसके चलते संपूर्ण भारत में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. हालांकि कुछ दिनों से कई राज्यों में लॉकडाउन पर छूट भी दे दी है. जैसे कि राज्य सरकारों ने धार्मिक स्थल, हॉटल्स, मॉल्स, रेस्तंरा, ऑफिसेस इन को खोलने की मंजूरी दे दी है. लेकिन साथ में यह भी कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को अपनाएं. बहरहाल इन दिनों लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड के कई दिग्गज एक्टर्स, डायरेक्टर्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव देखें गए हैं, इनमें से एक हैं फिल्म डायरेक्टर जावेद अख्तर भला इनको कौन नहीं जानता.. जावेद साहब अकसर देश के समसामयिक मुद्दों में हिस्सा लेते हैं. इससे पहले जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने लाउडस्पीकर पर अजान देने को लेकर करीब एक महीने पहले एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लाउडस्पीकर पर अजान देने को परेशान करने वाला बताया था. जिस पर काफी बहस भी छिड़ी थी, इसके साथ ही उन्होंने इस्लाम का हवाला देते हुए लाउडस्पीकर पर अजान देने को हराम बताया था. जिसका कई मुस्लिम समुदायों ने उनका विरोध किया था. हालांकि ट्वीटर पर जावेद साहब ने सभी सवालों से बेबाकी से जवाब दिया.

ये भी पढ़ें:-CDC की लिस्ट में शामिल हुए कोरोना के नए लक्षण, कहीं आपको तो नहीं हुआ ये?

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि, ‘करीब 50 साल तक लाउडस्पीकर पर अजान (Azan On Loudspeaker) देना हराम रहा, लेकिन अब जब हलाल हुई है तो खत्म ही नहीं हो रही. उम्मीद है कि लोगों को दूसरों को हो रही परेशानी को समझते हुए लाउडस्पीकर पर अजान देना खुद ही बंद कर देना चाहिए.’ जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर खूब बवाल हुआ था.

ऐसे में उन्होंने एक अन्य ट्वीट के जरिए इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘हाल ही में जब मैंने लाउडस्पीकरों पर अज़ान को लेकर टिप्पणी करते हुए इस पर प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही थी तो मुस्लिम समाज के बड़े लोगों ने मुझे शाप देना शुरू कर दिया और कहा कि मैं नरक में सबसे बुरे स्थान में जाऊंगा.

दूसरी तरफ हिंदू बड़े लोग मुझे जेहादी और राष्ट्रद्रोही कहते हैं. मैं एक समान अवसरवादी नास्तिक हूं जो सभी तरह की आस्थाओं के खिलाफ है.’

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर अब लोगों ने फिर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. एक यूजर ने उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘जावेद अख्तर साहब, जब तक आपको दोनों तरफ से गालियां पड़ रही हैं, समझ लीजिए आप सही रास्ते पर हैं. जब कभी भी एक तरफ से गाली पड़ना बंद हो जाए, समझ लीजिए आप गलत रास्ते पर हैं.’ हालांकि सोशल मीडिया पर यह ट्वीट काफी वायरल हो रहे हैं कई लोगों ने जावेद साहब का ट्वीट के जरिए समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें:-जावेद अख्तर को रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड देने पर भड़के यूजर्स, तो शबाना आजमी ने ऐसे की सबकी बोलती बंद