सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा, कहा-बिहार पुलिस को नहीं जांच का हक

113

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस कमिशनर ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कई बड़े खुलासे किए। वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर महाराष्ट्र और बिहार सरकार के बीच जारी ठनी को लेकर टिप्पणी करते हुए पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा बिहार पुलिस को इस केस में जांच करने का अधिकार नहीं है, चूंकि यह घटना हमारे क्षेत्राधिकार में घटित हुई है, जिसके दृष्टिगत विधिक रूप से इस केस के जांच का हक महाराष्ट्र पुलिस को है। उधर, इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस कमिशनर ने कई बड़े खुलासे भी किए हैं, तो चलिए अब हम अपनी इस रिपोर्ट में इन खुलासों के बारे में तफसील से जनने की कोशिश करते हैं।

ये भी पढ़े :रिया चक्रवर्ती ने किया रातों-रात घर खाली, बिहार DGP ने कहा-जमीन खोदकर निकाल लेंगे

सुशांत के खाते में 18 करोड़ रूपए.. 
मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा कि बिहार पुलिस के एफआईआर में लिखा है कि जांच और सुशांत के सीए से पूछताछ के आधार पर यह पता चला कि सुशांत के खाते में 18 करोड़ रूपए थे। जिनमे से साढ़े चार करोड़ रूपए अभी उनके एफडी वैगेरह में है। बाकी के 13-13.5 करोड़ रुपए जो हुए है। उसकी अभी जांच की जा रही है। अभी तो फिलहाल ऐसा बताया जा रहा है कि ये पैसे रिया को डायरेक्टली ट्रांसफर नहीं हुआ है।

साफ-साफ कहा.. नहीं है बिहार पुलिस को जांच का अधिकार 
इसके साथ ही पुलिस कमिशनर ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच करने का अधिकार बिहार पुलिस को नहीं है। यह घटना हमारे क्षेत्राधिकार में घटित हुई है…उस लिहाज से इस प्रकरण में जांच करने का हमाराअधिकार है। हालांकि जीरो एफआईआर के जरिए केस को ट्रांसफर किया जा सकता है। यह एक प्रक्रिया है और बिहार पुलिस ने हमसे दस्तावेज भी मांंगे हैं। इसे लेकर हमने कानूनी सलाह भी मांगी है। यदि बिहार पुलिस के पास ऐसे कोई लीगल प्याइंट्स हैं, तो हमारे साथ साझा कर सकते हैं। वहीं रिया चक्रवर्ती के बारे में टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि रीया कहां है .. हमने उसे चार बार बुलाया है और वो चारों बार आई है।

दिशा सालियानी सुाशाइड केस की जांच जारी 
वहीं मुंबई पुलिस कमिशनर ने दिशा सालियानी सुसाइड के केस के बारे में कहा कि यह घटना 8-9 जून के रात की है। उस रात 6 लोग मौजूद थे। इस घटना का सीसीटीवी देखा गया है। परिजनों के भी बयान दर्ज कर लिए गए हैं। अभी तक की जांच में तो यही लग रहा है कि घरेलू समस्याओं के चलते ही दिशा ने आत्महत्या कर ली थी। फिलहाल तो अभी इस मामले की जांच जारी है। उधर, मुंबई पुलिस कमिशनर के मुताबिक सुशांत सिंह दिशा की मौत से परेशान थे। वे इस बात से परेशान थे कि उनका नाम इस मामले में जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कुछ लोगों को ये मेसेज भी भेजा था कि ये दिशा कौन है? हमारे पास मैसेज भी हैं।”

ये भी पढ़े :सुशांत की मौत का फिर से किया गया सीन रीक्रिएट, स्वीपर ने खोले बिहार पुलिस के सामने कई राज