Friday, December 3, 2021

Mumbai : 60 मंजिला अपार्टमेंट में लग गयी आग, बचाव के लिये 19वीं मंजिल से कूदा शख्स, हुई मौत

Must read

- Advertisement -

शुक्रवार यानि की आज देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में करी रोड स्थित अविघ्न पार्क अपार्टमेंट (Mumbai Avighna Park apartment) में एकदम से आग लग गई. जिसके बाद वहां पर अफरातफरी मच गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार ये आग आज दोपहर करीबन 12 बजे लगी थी. एक व्यक्ति आग की लपटों से बचने के लिए बहुमंजिला इमारत की 19वीं मंजिल से ही कूद गया, जिसके कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. बता दें कि ये आग 19वीं मंजिल पर लगी थी. इस मौके पर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी वहां पहुंचीं. BMC ने पूरी घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

दमकल विभाग ने दी जानकारी

- Advertisement -

मुंबई में हुई इस दुर्घटना की जानकारी वहीं के दमकल विभाग ने दी है. आग की लपटो से खुद की सुरक्षा करने के चक्कर पर वहां पर एक शख्स 19वीं मंजिल से नीच कूद गयी, जिसके बाद उसको बहुत ही गंभीर चोटें लगी है औऱ वो घायल हो गया था. इस पूरी दुर्घटना की वहां पर पहुंचे बृह्नमुंबई महानगरपालिका के प्रमुख इकबाल सिंह चहल ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने इसकी जानकारी दी है कि आग पर काबू पा लिया गया है और फिलहाल कूलिंग का काम भी शुरु कर दिया गया है.

जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उसके तुरंत बाद ही दमकल विभाग के सदस्यों ने मौके पर वहां पहुंचकर आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की थी. 19वीं मंजिल पर लगी आग इमारत की अन्य मंजिलों पर भी फैलने लगी. खबर ऐसी है कि मौके पर दमकल विभाग की 20 गाड़ियां पहुंच चुकी हैं. शुरुआती जानकारी के अनुसार, हादसे में जान गंवाने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि एक सिक्युरिटी गार्ड था. तो वहीं मेयर पेडनेकर ने भी मौके पर पहुंच कर कहा कि घायलों को इलाज के लिए KEM अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

फिलहाल, बहुमंजिला इमारत में आग क्यों लगी इसके कारणों से अभी भी पर्दा नहीं हट पाया है. आग की लपटें इतनी अधिक तेज थीं कि हर तरफ धुआं ही धुआं उठ रहा था. ऐसा बताया जा रहा है कि आग तेजी से फैल गयी थी. जानकारी के हिसाब से वहां रहने वाले लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित निकाल लिया गया है.

इसे भी पढ़ें-दुनिया से छिपे Ajay Devgn के इन ​दो राजों से काजोल ने उठाया पर्दा

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article