मुंबई(Mumbai)। एनसीबी(NCB) द्वारा मुंबई क्रूज में चल रही एक हाई प्रोफाइल रेव पार्टी (Rave Party) में मारे गए छापे में पकड़े गए शाहरुख खान(shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर सुनवाई कल यानि बुधवार को टल गई है. अब इस मामले में आज यानि गुरुवार दोपहर 12 बजे सुनवाई होगी.

Mumbai drugs case: Aryan Khan's bail will now be heard tomorrow

बता दें इससे पहले बुधवार को कोर्ट में हुई सुनवाई में NCB ने अपना पक्ष रखते हुए आर्यन खान(Aryan khan) की जमानत याचिका का विरोध किया. एजेंसी ने दावा किया कि आर्यन के तार इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट से जुड़े हैं. जिसमें आर्यन समेत कई और लोग भी शामिल हैं, जिनकी जांच करना अभी बाकी है. NCB ने कहा कि इस केस में शामिल विदेशी आरोपियों की जांच करने के लिए विदेश मंत्रालय से अप्रोच किया गया है.

ड्रग्स केस में Aryan Khan को नहीं मिली जमानत, अब कल होगी केस की सुनवाई

मुंबई के सेशंस कोर्ट में स्पेशल NDPS कोर्ट में बुधवार दोपहर 2.45 बजे ड्रग्स मामले में फंसे शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. इससे पहले NCB ने कोर्ट में इस जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल किया. अब तक आर्यन को न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में रहना पड़ा है.

आर्यन खान को नहीं बेल, फिलहाल काटेंगे जेल, 13 अक्टोबर को होगी सुनवाई

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अपने जवाब में कहा कि आर्यन खान(Aryan khan) के पास से बरामद सबूतों से पता चलता है कि उसकी ड्रग की खरीद और उसके वितरण में उसकी भूमिका रही.

Aryan Khan Not Sent To Jail: शाम को 7 बजे के बाद फैसला आने के चलते आर्यन खान  को गुरुवार को जेल नहीं भेजा गया है। - Navbharat Times

NCB ने कहा कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि आर्यन खान(Aryan khan) अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट(arbaaz merchant) और अन्य स्रोतों से कॉन्ट्राबैंड नाम की ड्रग खरीदता था. छापे में अरबाज मर्चेंट(arbaaz merchant) के पास से 6 ग्राम चरस बरामद किया गया था. ये दोनों अच्छे दोस्त हैं. इसलिए आर्यन खान पर भी एनडीपीएस अधिनियम की धारा 29 के तहत कार्रवाई का प्रावधान बनता है.

Aryan Khan Bail Hearing On Friday: आर्यन खान की जमानत अर्जी पर शुक्रवार को  सुबह 11 बजे सुनवाई होगी। - Navbharat Times

एनसीबी(NCB) ने कहा कि जांच के दौरान मिली सामग्री से पता चला है कि जहां तक अवैध खरीद और प्रतिबंधित सामग्री के वितरण का संबंध है, उसमें आर्यन खान की भूमिका है. शुरुआती जांच में पता चला है कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट से कॉन्ट्राबैंड मंगवाता था. अरबाज आर्यन और अरबाज एक-दूसरे के साथ काफी समय से हैं और काफी करीब भी हैं. एनसीबी के अनुसार ये सबूत उन्हें जमानत न देने के लिए काफी है.

NCB ने आर्यन पर लगाया 'ड्रग्स तस्करी' का आरोप, इसलिए कुछ नहीं मिलने पर भी  बेल में हो रही है देरी

NCB सूत्रों के मुताबिक कोर्ट में NCB ने जमानत याचिका का विरोध किया. हाल ही में NCB ने ड्रग्स कार्टेल से जुड़े कुछ ओर लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे हुई पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिलीं, जिनके आधार पर आर्यन खान की जमानत याचिका का विरोध किया गया. वहीं मंगलवार को NCB ने इम्तियाज खत्री(imtiyaaz khatri) से भी पूछताछ की. उससे भी इस मामले से जुड़ी कई अहम कड़ियां सामने आई हैं. NCB ने इम्तियाज खत्री को गुरुवार को 11 बजे

aryan khan judicial custody: Aryan Khan Arrest In Drugs Party: आर्यन खान  सहित आठों आरोपियों को ड्रग्स पार्टी करने को लेकर हिरासत में लिया था। -  Navbharat Timesदोबारा पूछताछ के लिए समन भेजा है. इम्तियाज खत्री के आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट से पुरानी दोस्ती है. वहीं दूसरी तरफ प्रतीक गाबा जिसका नाम इस ड्रग्स मामले मे सामने आया है, उससे भी इम्तियाज खत्री के क्लोज कॉन्टेक्ट्स हैं.

इसे भी पढ़ें-Dussehra 2021: इस साल दशहरा पर बन रहे तीन शुभ योग,जानें पूजा का सही मुहुर्त