Saturday, January 23, 2021
Home मनोरंजन बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं मान्यता, 21 साल बड़े संजय दत्त...

बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं मान्यता, 21 साल बड़े संजय दत्त से शादी करते ही बदली किस्मत

बॉलीवुड (Bollywood) में कई ऐसी जोड़ियां हैं जिनके रिश्ते में उम्र का अंतर नहीं बल्कि बहुत बड़ा अंतर है. जिस वक्त मान्यता ने संजय दत्त (Sanjay Dutt) से शादी की थी. तब उनकी उम्र सिर्फ 29 साल थीं और संजय 50 साल के थे. हालांकि, दोनों एक-दूसरे को काफी प्यार करते थे इस कारण साथ लेने का फैसला किया था. मगर मान्यता की ये दूसरी शादी थी और संजय से शादी करने से पहले वो बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं.manyata dutt hot मान्यता का सपना एक बड़ी अभिनेत्री बनने का था और इसी वजह से उन्होंने बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू किया था लेकिन उन्होंने सफलता हासिल नहीं हुई पर जैसे ही संजय से शादी की. वैसे ही उनकी किस्मत पलट गई.

शादी के बाद बदली किस्मत
एक वक्त में बड़ी अभिनेत्री बनने के सपने देखने वाली मान्यता की किस्मत शादी होते ही बदल गई औरmaanyata sanjay dutt age gap अब वह फिल्मों को प्रोड्यूस करती हैं. भले मान्यता फिल्मों से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों से धमाल मचाती हैं. ये भी पढ़ेंः- आमिर खान के प्यार में पागल थीं अमिताभ बच्चन की बेटी, एक्टर बर्थडे पर भेजते थे लेटर

मुस्लिम परिवार में जन्म
बहुत कम लोग जानते हैं कि, दत्त खानदान की बहू मान्यता का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था और इनका नाम दिलनवाज शेख था. मान्यता की परवरिश दुबई में हुई थी और जब मान्यता बॉलीवुड में आई तो इन्होंने नाम बदलकर सारा खान रख लिया. हर कोई इन्हें सारा खान के नाम से जानने लगा.manyata sanjay dutt पर नाम बदलने का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ बल्कि इसके बाद भी जारी रहा. मान्यता को प्रकाश झा की फिल्म ‘अल्हड़ जवानी’ में आइटम नंबर करने का मौका मिला था,manyata dutt gangajal इसी के बाद उन्होंने अपना नाम बदला और मान्यता बन गई. फिर पूरी दुनिया उन्हें मान्यता के नाम से जानने लगी.

पहले पति से अनबन
मान्यता की पहली शादी मेराज उर रहमान के साथ हुई थी. लेकिन दोनों के बीच आपसी अनबन के कारण इनका तलाक हो गया और फिर मान्यता ने संजय दत्त को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला किया.manyata dutt sanjay dutt marriage मान्यता की पहली शादी टूटने के बाद उनके ऊपर बड़ी मुसीबत आई और पिता का निधन हो गया. इस दौरान मान्यता अकेले पड़ गई और पूरे परिवार की जिम्मेदारी मान्यता के कंधों पर आ गई. इस कारण मान्यता अपने करियर पर ध्यान नहीं दे पाई.

20 लाख रुपये में खरीदे राइट्स
मान्यता को इंडस्ट्री में पहचान आइटन सॉन्ग ‘अल्हड़ जवानी’ से मिली. लेकिन पॉपुलर होने के बावजूद उन्हें बड़ी फिल्में नहीं मिल पाई और इस तरह उनका बड़ीmanyata dutt sanjay dutt अभिनेत्री बनने का सपना अधूरा रह गया. फिर मान्यता ने बी-ग्रेड फिल्मों में काम शुरू किया और इसी दौरान संजय दत्त ने मान्यता की फिल्म Lovers Like Us के राइट्स 20 लाख रुपये में खरीद लिए.

संजय दत्त से हुआ प्यार
ये वो वक्त था जब मान्यता और संजय की मुलाकातें होने लगी और मान्यता सबसे छुपकर एक्टर से मिलने लगी. धीरे-धीरे दोनों करीब आने लगे लेकिन जिस चीज पर संजय फिदा थे वो थी मान्यता की केयर. दरअसल, जब संजय से मान्यता की नजदीकी बढ़ी तो उन्होंने ना सिर्फ संजय का ख्याल रखा बल्किmanyata dutt sanjay dutt family उनके परिवार के लिए भी काफी कुछ किया. मान्यता का साफ दिल और अच्छाईयों को देखते हुए संजय ने उन्हें पत्नी बनाने का फैसला लिया. साल 2008 में संजय ने मान्यता से शादी कर ली और आज मान्यता संजय दत्त प्रोडक्शन की सीईओ हैं.

ये भी पढ़ेंः- बेघर हुई रिया चक्रवर्ती? दर-दर भटक रहे हैं एक्ट्रेस के माता-पिता, जानें क्या है वजह

Most Popular