Categories
मनोरंजन

जन्मदिन पर सुर्खियों में हैं मंदाकिनी, बोल्ड सीन देकर रातोंरात बन गयी थीं स्टार

मुम्बई। बॉलीवुड में मंदाकिनी का जाना-माना नाम है। आज मंदाकिनी का जन्मदिन है, मंदाकिनी का जन्म 30 जुलाई 1969 को हुआ था। 1985 में आई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली में बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी रातों रात स्टार बन गई थीं। 1985 से शुरू हुए अपने करियर के छह साल के फिल्मी करियर में कई फिल्में कीं और इसके बाद वह कहां गायब हो गईं, किसी को इसकी खबर तक नहीं लगी। मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन जोसेफ था, उनकी मां मुस्लिम थीं और पिता ईसाई थे। मंदाकिनी बचपन से ही एक्टिंग की शौकीन थीं, लेकिन सही मौका नहीं मिल पा रहा था। ‘राम तेरी गंगा मैली’ से पहले उन्हें तीन फिल्म मेकर्स ने रिजेक्ट किया था।

रंजीत विर्क ने तो मंदाकिनी का नाम यास्मीन से बदलकर माधुरी कर दिया था और उन्हें ‘मजलूम’ के लिए साइन कर लिया। रंजीत विर्क ने तो मंदाकिनी का नाम यास्मीन से बदलकर माधुरी कर दिया था और उन्हें ‘मजलूम’ के लिए साइन कर लिया। लेकिन, इससे पहले की रंजीत विर्क की फिल्म शुरू होती, राज कपूर की नजर मंदाकिनी पर पड़ गई, उस दौरान मंदाकिनी 22 साल की थीं। राज कपूर ने मंदाकिनी को ‘राम तेरी गंगा मैली’ के लिए साइन कर लिया और फिल्म ब्लॉक बस्टर साबित हुई, फिल्म में झरने के नीचे बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी देखते ही देखते हर तरफ चर्चा में छा गईं। फिल्म में मंदाकिनी ने कई बोल्ड सीन दिए, जो उस समय के हिसाब से बेहद ग्लैमरस थे, राम तेरी गंगा मैली के अलावा मंदाकिनी अक्सर कॉन्ट्रोवर्सीज को लेकर सुर्खियों में रहीं। दाऊद इब्राहिम के साथ अफेयर की अफवाह ने भी मंदाकिनी को खूब सुर्खियां दिलाई। अच्छी फिल्में न मिलने के चलते मंदाकिनी ने 1996 में फिल्मों को बलविदा कह दिया, उनकी आखिरी फिल्म ‘जोरदार’ थी।

वहीं मंदाकिनी के साथ राजीव कपूर को भी फिल्म राम तेरी गंगा मैली से ही पहचान मिली। इस फिल्म को उनके ही पिता राज कपूर ने बनाया था। राजीव मंंदाकिनी जैसा मुकाम हासिल नहीं कर पाए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसी बात को लेकर राजीव कपूर की अपने ही पिता से अनबन भी हो गई थी। मंदाकिनी के कारण राजीव कपूर और उनके पिता के रिश्ते खराब हो गए थे, नाराजगी इतनी थी कि वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी नहीं गए थे, ‘राम तेरी गंगा मैली’ के बाद राज कपूर ने दोबारा कभी राजीव को लेकर कोई फिल्म नहीं बनाई।

इसे भी पढ़ें:क्या शर्ट पहनना भूल गईं अभिनेत्री तारा सुतारिया! यूजर ने किया ट्रोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *