करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं महेश भट्ट, 26 की उम्र में बनाई थी पहली फिल्म

435
mahesh bhatt property

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) की मौत के बाद से ही रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट सुर्खियां बटोर रहे हैं. अब तो दोनों के रिश्ते पर भी कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं. लेकिन हैरानी वाली बात इसलिए नहीं है क्योंकि, इससे पहले भी महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) विवादों का हिस्सा रह चुके हैं. या कहें कि उनका विवादों से पुराना नाता है. महेश भट्ट इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक के रूप में जाने जाते हैं लेकिन एक सच ये भी है कि, विवाद उनके साथ चलता जाता है. परवीन बॉबी से लेकर जिया खान और अब रिया. महेश भट्ट एक निर्देशक होने के साथ लेखक, प्रोड्यूसर, स्टोरी टेलर और होस्ट भी हैं. आइए जानते हैं कि, आखिर महेश कितनी करोड़ संपत्ति के मालिक हैं और अब तक का फिल्मी सफर कितना विवादित और दिलचस्प रहा है.

26 की उम्र में पहली फिल्म
महेश भट्ट मुंबई के ही रहने वाले हैं लेकिन इनके माता या पिता दोनों में से किसी का इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रहा. हालांकि, इनके भाई मुकेश भट्ट एक अच्छे हिंदी फिल्म निर्माता हैं. जब महेश स्कूल में पढ़ते थे तभी से उन्होंने पैसा कमाना शुरू कर दिया था. महज 26 साल की उम्र में महेश ने अपनी पहली फिल्म ‘मंजिले और भी’ बनाई थी. इसके बाद साल 1979 में फिल्म ‘लहू के दो रंग’ बनाई.property mahesh bhatt इस फिल्म के लिए महेश भट्ट को 1980 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में दो पुरस्कार मिले थे. फिल्म में शबाना आजमी और विनोद खन्ना लीड रोल में थे. महेश भट्ट की सबसे ज्यादा हिट साबित हुई फिल्म ‘अर्थ’. इस फिल्म के बाद बनाई फिल्म ‘जानम’ और ‘नाम’ और दोनों ही फिल्मों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था.

बोल्ड फिल्मों से बटोरी सुर्खियां
वक्त 1987 का था जब महेश भट्ट इंडस्ट्री में पूरी तरह जम चुके थे. तब उन्होंने भाई मुकेश के साथ मिलकर विशेष फिल्मस नाम से अपना प्रोडक्शन हाऊस शुरु किया और इसी प्रोडक्शन हाउस में फिल्म डैडी, आवारगी, आशिकी, दिल है कि मानता नहीं, सड़क, गुमराह जैसी शानदार फिल्में बनाकर फेमस निर्देशक बन गए. इसके बाद महेश ने बोल्ड फिल्मों की तरफ रुख किया जिन्हें काफी पसंद भी किया गया. महेश भट्ट के निर्देशन में रोग, जहर, कलयुह, वो लम्हें, गैंगस्टर, तुम मिले, जिस्म-2, मर्डर जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों में खुलकर बोल्ड सीन दिखाए गए हैं.

करोड़ों की संपत्ति
26 साल की उम्र से करियर की शुरुआत करने वाले महेश भट्ट हिंदी फिल्म सिनेमा के महंगे निर्देशकों में जाने जाते हैं. पिछले कुल सालों में महेश भट्ट की संपत्ति में काफी इजाफा हुआ है औरalia bhatt mahesh property फिलहाल अनुमानित संपत्ति 313 करोड़ के करीब बताई जाती है. महेश भट्ट ने मुंबई में एक नहीं बल्कि कई प्रॉपर्टीज ली हुई हैं. साल 2012 में ही नहेश ने 7 करोड़ एकड़ का घर खरीदा था जो नवी मुंबी में है.

एक फिल्म के 11-13 करोड़
चूंकि महेश भट्ट हिंदी सिनेमा का जाना-माना हैं. इसलिए वो एक फिल्म के लिए करीब 11 से 13 करोड़ रुपये लेते हैं. हालांकि, उन्हें अपने प्रोडक्शन हाउस से भी काफी कमाई होती है. इसके अलावा उन्हें मंहगी गाड़ियों का भी काफी शौक है. महेश के पास बीएमड्बलू, रेंजरोवर और मर्सिडीज जैसी करोड़ों की कीमत वाली गाड़ियां हैं. वहीं उनकी दोनों बेटियां आलिया और पूजा भी सफल एक्ट्रेस बन चुकी हैं. इन दिनों आलिया भट्ट इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों की सूची में गिनी जाती हैं और पिता की तरह ही काफी सुर्खियां बटोरती हैं.

फ्लॉप होगी सड़क-2
महेश भट्ट अक्सर ही किसी न किसी वजह से यूजर्स के निशाने पर आए हैं. हाल ही में उनकी बेटियों को किस करते हुए तस्वीरें वायरल हुई थीं. जिन्हें लोगों ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया था. इसके अलावा वह सुशांत केस को लेकर भी काफी चर्चाओं में हैं.mahesh bhatt kisses इस मामले की वजह से उनके सड़क-2 के ट्रेलर को भी बहुत ही खराब प्रतिक्रियाएं मिली हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि, उनकी फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हो सकती है. फिलहाल देखना होगा कि, आगे महेश भट्ट और रिया का रिश्ता कौन-सा नया मोड़ लेता है.

ये भी पढ़ेंः- रिया के बाद जिया खान के साथ महेश भट्ट का Video, अजीब ढंग से हाथ पकड़े आए नजर