Friday, December 3, 2021

महेश भट्ट ने आधी रात में छोड़ा था परवीन बाबी का साथ, बेहद दर्दनाक थी एक्ट्रेस की मौत

Must read

- Advertisement -

70 के दशक की फेमस अभिनेत्री परवीन बाबी की आज पुण्यतिथि है। उन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दीं। 1976 से 80 के बीच वो बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनत्रियों में से एक थीं। इतनी फेमस एक्ट्रेस की मौत इतनी दर्दनाक थी लोगों को जानकर बहुत हैरानी हुई थी। लोगों को उनकी मौत की खबर दो दिन बाद मिली। 20 जनवरी, 2005 को उनकी मौत हो गई थी, मगर उनके शव को 22 जनवरी को उनके फ़्लैट से निकाला गया था। इस बात का खुलासा आज तक नहीं हो पाया कि परवीन बाबी ने आत्महत्या की थी या उनकी मौत हुई थी।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें:- टिश्यू पर टूटे राहुल तो राखी ने छिलके सहित गटका केला, भूख के मारे बिगबॉस कंटेस्टेंट्स के हुए बुरे हाल

This actor's fourth wife, who is the daughter's age, got married after  living in a live-in for 10 years. – Suspense Crime,Crime News,Crime Suspenseकहा जाता है कि बॉलीवुड में उनकी जिंदगी में जितनी चमक दिखती थी असलियत में वो उतनी ही अकेली थीं। लेकिन वह अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्ख़ियों में रहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका रिलेशन महेश भट्ट के अलावा डैनी और कबीर बेदी से भी रहा। मगर महेश भट्ट के साथ उनकी प्यार की कहानी का बहुत ही दर्दनाक अंत हुआ था।

Hindi Film 101: Poor Parveen Babi | dontcallitbollywoodउस वक्त परवीन अपने करियर के चरम पर थीं जब महेश भट्ट से उन्हें प्यार हो गया था। महेश भट्ट से पहले उनका अफेयर कबीर बेदी के साथ रहा। उसके बाद वो महेश भट्ट से प्यार करने लगीं मगर लेकिन महेश पहले से ही शादीशुदा थे। लेकिन महेश अपनी पत्नी को छोड़कर परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे। उस समय परवीन फिल्म ‘अमर-अकबर-एन्थॉनी’ और ’काला पत्थर’ की शूटिंग में बिजी थीं।

Parveen Babi Death Anniversary Known Facts About Her Life - मौत के तीन दिन  तक घर में पड़ी थी परवीन बाबी की लाश, आखिरी दिनों में हो गई ऐसी हालत - Amarमिली जानकारी के अनुसार परवीन घर पर महेश के लिए एक सिंपल सी लड़की की तरह ही रहती थीं। दोनों के रिलेशन को दो साल हो गए। 1979 में महेश भट्ट एक ऐसे सच का पता चला जिससे उनके होश उड़ गए। एक दिन जब महेश घर लौटे तो उन्होंने देखा कि परवीन फिल्म का कॉस्ट्यूम पहने घर के एक कोने में बैठी हैं, उनके हाथ में चाकू था। महेश को देखते हुए परवीन ने उन्हें चुप रहने का इशारा किया।

The Myth & Madness of the Late Parveen Babiपरवीन ने कहा, ‘बात मत करो, कमरे में कोई है। वो मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं।’ कहा जाता है कि पहली बार परवीन ने ऐसा कुछ किया था जिससे महेश बहुत बुरी तरह से डर गए थे। उन्होंने परवीन का ये रूप पहले कभी नहीं देखा था। फिर परवीन अक्सर ही ऐसी हरकतें करने लगीं। डॉक्टरों ने बताया उन्हें सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी है। उस वक्त परवीन कई फिल्में कर रही थीं। निर्देशकों को भी फिल्म ठप हो जाने का डर सताने लगा था।

शादीशुदा एक्ट्रेर्स से अफेयर पर ताउम्र कुंवारी रही ये एक्ट्रेस, पढ़ें परवीन  बॉबी की जिंदगी के किस्से - BackToBollywoodजिसके बाद महेश भट्ट उनका इलाज अच्छे से अच्छे डॉक्टर्स से करवाने लगे। डॉक्टर्स ने बताया था कि उन्हें ठीक करने के लिए इलेक्ट्रिक शॉक देने पड़ेंगे। मगर महेश भट्ट परवीन को इलेक्ट्रिक शॉक देने की अनुमति नहीं दी थी। इस दौरान परवीन के एक्स बॉयफ्रेंड कबीर बेदी और डैनी ने भी महेश भट्ट की सहायता की।

Parveen Babi: A troubled mindलेकिन परवीन के मन में डर था कि कोई उन्हें मारना चाहता है। कुछ वक्त बाद तो परवीन को लगने लगा था कि उनकी कार में बम रखा है, वो एसी की आवाज से भी डर जाती थीं। यहां तक कि उन्होंने अमिताभ बच्चन पर भी उन्हें मारने वाला खतरा मानने लगी थीं। उनको लगता था कि अमिताभ उन्हें मारना चाहते हैं। जिसके बाद उन्हें कमरे में ही बंद रखा जाने लगा। उन्हें मीडिया और पब्लिक की नजरों से भी रखा गया।

तीन दिन तक सड़ती रही थी परवीन बॉबी की लाश, एक्ट्रेस की मौत पर अभी तक बना  हुआ है सस्पेंस | Parveen Babi death anniversary Controversial Life Of  Vetran Actress KPJजिसके बाद परवीन का वजन बहुत बढ़ गया था और उन्होंने अपनी खूबसूरती भी खो दी थी। जिसके बाद डॉक्टरों के पास उन्हें इलेक्ट्रिक शॉक देने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा था। उसी दौरान महेश पर भी आरोप लगने लगे कि महेश ने परवीन का इस्तेमाल किया। अपने लाभ के लिए परवीन के स्टारडम और रुतबे का प्रयोग किया और अब वे उन्हें ठीक नहीं होने देना चाहते।

Junagadh: Parveen Babi's will probated; most assets to be spent for social  cause | Hindi Movie News - Times of Indiaपरवीन की हालत बहुत नाजुक हो चुकी थी। परवीन ने दवाइयां खाना भी बंद कर दिया था। परवीन की ऐसी हालत की वजह से महेश को भी खाने और ड्रिंक में दवाई मिलाकर पीना पड़ता था। जिसके बाद महेश भट्ट परवीन को मुंबई से दूर बेंगलुरु लेकर चले गए। महेश चाहते थे की परवीन अलग माहौल में रहेंगी तो वो तनाव से दूर रहेंगी। उन्होंने सोचा कि शायद नया माहौल उन्हें ठीक कर दे।

Birthday Special: Parveen Babi Lifestory Death Affair Mahesh Bhatt - मानसिक  बीमारी का शिकार थी परवीन बाबी, भूतों का करती थी जिक्र..एक दिन महेश भट्ट के  सामने चाकू लेकर कहा ...मगर परवीन की हालत दिन पर दिन और ख़राब होती चली गई बाद में महेश परवीन को वहीं छोड़कर अपनी पत्नी लोरेन के पास वापस आ गए। डॉक्टर्स ने बताया था कि महेश के रहने से परवीन की हालत अधिक खराब रहती है। इसलिए उनका दूर रहना ही अच्छा था। फिर महेश ने फिल्म ‘अर्थ’ लिखनी शुरू की, जो उनकी जिंदगी की सच्चाई थी। इलाज कराने के बाद परवीन मुंबई वापस लौट आईं।

इस अभिनेत्री के चक्कर में पत्नी और 5 साल की बेटी को छोड़ लिव-इन में रहने  लगे थे महेश भट्टलेकिन परवीन के डॉक्टर नहीं चाहते थे कि महेश परवीन के आस-पास भी रहें। मगर परवीन महेश को छोड़ने को तैयार नहीं थीं। लेकिन महेश चाहते थे कि उनका इलाज बेहतर तरीके से हो। एक रात परवीन ने महेश से कहा कि वो उनमें और उनके डॉक्टर में से किसी एक को चुनें। महेश भट्ट के मुताबिक, ‘परवीन की ये हालत देखकर मैं समझ गया कि अब हमारे रिश्ते का अंत आ गया है।’ जिसके बाद आधी रात में ही महेश परवीन के घर से निकल गए। परवीन ने उन्हें रोकना चाहा, आधे कपड़ों में ही वो सड़क पर दौड़ पड़ीं, मगर महेश नहीं रुके। महेश उनके घर और जिंदगी से दूर जा चुके थे। इसीलिए कहा जाता है कि ग्लैमर की जिंदगी जीने वाली परवीन का अंतिम समय में अंधेरे, तन्हाई और तनाव में गुजरा।

इसे भी पढ़ें:- बिगबॉस शो में राखी से हुई ये बड़ी चूक, शर्म से पानी पानी हुई ड्रामा क्वीन

- Advertisement -

More articles

Latest article