Madhuri Dixit Kissin Scene with vinod khanna

हिंदी सिनेमा जगत में एक दौर था जब मेकर्स फिल्म हिट बनाने के लिए रेप सीन फिल्माया करते थे। लेकिन जैसे-जैसे समय बदला वैसे-वैसे डिमांड भी बदलने लगी। अब के दौर में कोई भी फिल्म किसिंग और इंटीमेट सीन के बिना अधूरी मानी जाती है। कुछ स्टार्स ऑनस्क्रीन बोल्ड सीन (Bold Scene) देने में कतराते भी नहीं हैं और दर्शकों को भी ऐसी फिल्में पसंद आती हैं। ये सीन देखने में जितने रोमांटिक और आसान लगते हैं असल में इनकी सच्चाई इससे उलट होती है। अब के जमाने में भले ही किसिंग और इंटीमेट सीन छोटी बात हो गए हैं। पर एक समय में ऐसे सीन खबरों का हिस्सा बन जाते थे। बात करेंगे फिल्म ‘दयावान’ की। जिसमें माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने खुद से बड़े एक्टर के साथ बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी थीं।

साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘दयावान’ में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के साथ दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना (Vinod Khanna) अहम भूमिका में थे। इस जोड़ी को पर्दे पर कई बार देखा गयाmadhuri dixit vinod khanna और दर्शकों ने हर बार ढेर सारा प्यार भी दिया। लेकिन इस फिल्म के दौरान माधुरी को आलोचना झेलने पड़ी और फिर दोनों ने साथ में कभी काम भी नहीं किया।

दरअसल, इस फिल्म ‘दयावान’ में एक किसिंग सीन (Dayavan Kissing Scene) था। जिसे देखने के बाद हंगामा मच गया था। ये वो दौर था जब विनोद खन्ना सिनेमा के जाने-माने एक्टर थे और माधुरी नई-नई थी। मेकर्स फिल्म को हिटmadhuri dixit vinod khanna film dayawan बनाना चाहते थे और माधुरी से इस सीन के बारे में बात की गई थी। पहले तो माधुरी ने सीन करने से ही साफ मना कर दिया था, लेकिन काफी समझाने के बाद वह तैयार हो गई थी। इस सीन को लेकर लोगों की ऐसी हालत थी कि छिप-छिप कर देखा करते थे।

20 साल बड़े विनोद खन्ना
फिल्म दयावान के दौरान माधुरी दीक्षित एक्टर विनोद खन्ना से पूरे 20 साल छोटी थीं। एक्ट्रेस ने विनोद के साथ एक किसिंग सीन दिया जो बॉलीवुड का सबसे हॉट Kiss बन गया। दरअसल, सीन के दौरान विनोद खन्ना बेकाबू हो गए थे और माधुरी दीक्षित के होंठ काट दिए थे। विनोद खन्ना सीन में इस कदर खो गए थे कि डायरेक्टर के कट बोलने के बाद भी माधुरी को छोड़ने को तैयार नहीं थे। madhuri dixit vinod khanna kissingकिसी तरह माधुरी ने ही खुद को एक्टर के चंगुल से छुड़वाया था। बाद में एक्ट्रेस ने मेकर्स से सीन काटने को कहा था लेकिन वो भी नहीं माने। जब फिल्म रिलीज हुई तो लोगों ने माधुरी की जमकर आलोचना की। हालांकि, अपनी हरकत के लिए विनोद खन्ना ने माधुरी से माफी मांग ली थी।

गौरतलब है कि बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाने वाले विनोद खन्ना का साल 2017 में कैंसर से निधन हो गया था। तो माधुरी दीक्षित अब भी इंडस्ट्री में सक्रिय रहती हैं। इन दिनों वह ‘डांस दीवाने’ (Dance Deewane 3) के तीसरे सीजन में बतौर जज दिखाई देती हैं। इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर भी काफी समय बिताती हैं।

ये भी पढ़ेंः- शूटिंग के दौरान बेकाबू हो गए थे रणवीर-दीपिका, कट बोलने के बाद भी करते रहे थे Kiss