Will Smith के वाइफ की तरह Sameera भी थी Alopecia का शिकार, खुद बताई आपबीती

जेडा पिंकेट स्मिथ जिस बीमारी को झेल रही हैं, उस बीमारी का दर्द बॉलीवुड एक्ट्रेस Sameera Reddy भी झेल चुकी हैं. इस बारे में अभी हाल ही में उन्होंने चर्चा की है.

0
221

बीते दिनों ऑस्कर अवॉर्ड (Oscars 2022) के समय हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) के थप्पड़कांड के बाद सोशल मीडिया पर Alopecia नामक बीमारी के बारे में हर कोई अब कई सारी बातें जानना चाह रहे हैं. वो इस को लेकर क्रिस रॉक (Chris Rock) को ऑस्कर विजेता ने थप्पड़ मार दिया था. ये ऐसी बीमारी है, जिसके बारे में सबलोगों को कुछ नहीं पता है. बता दें कि जेडा पिंकेट स्मिथ (Jada Pinkett Smith) जिस बीमारी को झेल रही हैं, उस बीमारी का दर्द बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) भी झेल चुकी हैं. इस बारे में अभी हाल ही में उन्होंने चर्चा की है.

जब से विल स्मिथ (Will Smith) का थप्पड़कांड सुनने में आया है, तब से वो चर्चा में हैं. अब इस पर समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) ने सामने आकर बताया है कि कैसे उन्होंने भी Alopecia के दर्द को झेला है. अपनी दो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर इस बीमारी के बारे में बात की और फैंस को ये बताने का प्रयास किया है कि ये बीमारी आखिर कैसी है.

समीरा रेड्डी को भी थी यही बीमारी

सोशल मीडिया पर समीरा रेड्डी काफी सक्रिय रहती हैं. अपने पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि- ‘हाल में हुए ऑस्कर विवाद ने मुझे मेरी हेयर लॉस बेटल के बारे में बताने के लिए मजबूर कर दिया.समीरा रेड्डी हम सभी की जिंदगी में कई तरह की चुनौतियां होती हैं और हम इससे लड़ रहे होते हैं. बस हमें इससे पॉजिटिव चीजें हील करने की जरूरत होती हैं. क्या होता है Alopecia Areata? यह एक ऑटो इम्यून डिजीज है.’

बीमारी से जूझना है काफी मुश्किल

समीरा ने इसके आगे बताया कि, ‘जब आपको एलोपेसिया एरीटा होता है तो ये आपको बालों को नुकसान पहुंचाता है. बाल तेजी से गिरने लगते हैं और गंजापन होने लगता है. मेरे साथ भी ऐसा होने लगा. एक महीने में दो जगह मेरे बालों के बीच खालीपन बनने लगा था. इस बीमारी से डील करना काफी मुश्किल हो जाता है, Alopecia Areata लोगों को बीमार नहीं करता है और न ही ये संक्रामक है, लेकिन इमोशनली ये इंसान को तोड़ देता है.’

इसे भी पढ़ें-Sussanne Khan की बहन Urfi Javed के पहनावे पर की टीका टिप्पणी तो एक्ट्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब