अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा!, सबके सामने कबूला था प्यार

141
truth rekha sindoor-amitabh bachchan

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रेखा (Rekha) 65 rekha sindoorकी उम्र में भी कई अभिनेत्रियों को अपनी खूबसूरती के आगे फेल कर देती हैं. किसी भी फंक्शन में रेखा जाती हैं तो उनकी कातिल मुस्कान लोगों को सारा ध्यान खींच लेती है. परी जैसी दिखने वाली रेखा हमेशा से ही सुर्खियों में रही हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि, उन्हें एक्ट्रेस मार-मारकर बनाया गया है और इसका खुलासा खुद रेखा ने किया था. फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद उन्हें कामयाबी भी मिली और वो इंसान भी जिन्हें वो आज भी प्यार करती हैं. लेकिन जुंबा पर नहीं लाती. रेखा और अमिताभ सबसे पॉपुलर जोड़ियों में से एक हैं. ऐसा कहा जाता है कि, रेखा जिस सुर्ख लाल सिंदूर से अपनी मांग भरती हैं वो अमिताभ (Amitabh Bachchan) के नाम का ही है. तो चलिए जानते हैं कि क्या वाकई ऐसा है..

रेखा-अमिताभ का प्यार
हिंदी सिनेमा जगत में रेखा और अमिताभ की जोड़ी को सिर्फ ऑनस्क्रीन ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी काफी पसंद किया जाता था. कई लोग चाहते थे कि, दोनों शादी कर लें. लेकिन अमिताभ बच्चन की शादी जया से हो गई. इसके बावजूद दोनों के बीच का प्यार बरकरार रहा. जी हां,rekha amitabh शादी के बाद भी अमिताभ रेखा के प्यार में पागल थे. लेकिन उनके माता-पिता को ये रिश्ता बिल्कुल भी गंवारा नहीं था और शादी के बाद तो जया भी नाखुश रहने लगी थीं. काफी कोशिशों के बाद भी जब रेखा-अमिताभ अलग नहीं हुए तो एक बार अमिताभ के पीछे से जया ने रेखा को घर पर डिनर पर बुलाया और जाते वक्त कहा कि, वह अमित यानि अमिताभ को कभी छोड़ेंगी नहीं. बस फिर क्या था रेखा ने खुद ही अमिताभ से दूरी बना ली.

अमिताभ के नाम का सिंदूर?
रेखा को अक्सर ही सिंदूर के साथ देखा गया है. कई लोग मानते हैं कि रेखा अमिताभ बच्चन के नाम का ही सिंदूर लगाती हैं. लेकिन रेखा या अमिताभ दोनों में से किसी ने भी खुलकर अपने प्यार पर कभी बोला नहीं.rekha amitabh love story वहीं किसी मीडिया पर्सन ने भी दोनों से इस बारे में कभी सवाल नहीं किया. पर रेखा एक शो में कबूल चुकी हैं कि वह अमिताभ से प्यार करती हैं और लोग क्या सोचते हैं उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता.

क्यों लगाती हैं सिंदूर?
अमिताभ और रेखा के रिश्ते का सच क्या है ये कोई नहीं जानता. लेकिन रेखा के कुछ करीबी लोग कहते हैं कि, रेखा को हमेशा सज-संवर कर रहना पसंद है इसलिएrekha sindoor वो मांग में सिंदूर लगाकर रखती हैं. पर एक सच ये भी है कि, रेखा की आंखों में अमिताभ के लिए प्यार दिख ही जाता है.

ये भी पढ़ेंः- रेखा को मां कहकर बुलाती है ऐश्वर्या, इन 7 सितारों को सबके सामने कर लिया था Kiss