परछाई की तरह रेखा के साथ रहती हैं फरजाना, 32 सालों का है रिश्ता, लग चुके हैं समलैंगिक के आरोप!

0
236

हिंदी सिनेमा जगत में यूं तो बहुत सी हसीनाएं हैं जिनकी खूबसूरती हर किसी को अपना दीवाना बना लेती हैं, लेकिन रेखा जो 65 साल की हो चुकी है उनकी ग्लोइंग स्किन और खूबसूरती के आगे 30 और 23 साल की एक्ट्रेसेज भी फीकी नजर आती हैं. रेखा (Rekha) ने उमराव जान, इजाजत, घर और कलयुग जैसी कई हिट फिल्मों से अपनी पहचान बनाई है. रेखा ने फिल्मों में एक पत्नी से लेकर प्रेमिका तक का किरदार किया मगर असल जिंदगी में न तो वह पत्नी बन पाई और न ही एक सफल प्रेमिका. रेखा की जिंदगी एक रहस्य के समान है. जिसमें उनकी पर्सनल सेक्रेटरी फरजाना (personal secretary farzana) भी शामिल है.

परछाई की तरह रहती हैं रेखा के साथ
रेखा भले ही अब फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन वह अक्सर पार्टीज, इवेंट्स और अवॉर्ड्स शो में नजर आती हैं जहां उनके साथ पर्सनल सेक्रेटरी फरजाना भी होती हैं.Rekha-and-Farzana ऐसा कहा जाता है कि, फरजाना रेखा के साथ करीब 32 सालों के साथ परछाई की तरह साथ हैं. वह अधिकतर सफेद या लाइट रंग के कपड़े पहनती हैं लेकिन गौर से अगर पहनावा देखेंगे तो वह पुरुषों की तरह जीवन जीती हैं. कई बार फरजाना को संसद के बाहर भी रेखा के साथ देखा गया है.

समलैंगिक संबंध का आरोप
फरजाना और रेखा के संबंधों को लेकर अक्सर कुछ न कुछ कहा जाता है. वैसे तो रेखा ने हमेशा से ही अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखा है और कभी निजी जीवन के बारे में कुछ नहीं बताया. लेकिन रेखा और फरजाना के रिश्तों पर समलैंगिक संबंधों तक का आरोप लग चुका है.

जर्नलिस्ट मोहनदीप की किताब ‘Eurekha’ में रेखा और फरजाना के रिश्तों पर काफी कुछ लिखा हुआ है. किताब में बताया गया कि, फरजाना पहले हेयर स्टाइलिस्ट थीं लेकिन अब वो सालों से रेखा के ही साथ हैं.Rekha-with-Farzana relation बुक में दावा किया गया है कि, रेखा के कमरे में सिर्फ फरजाना को आने-जाने की छूट है. इसके अलावा कोई दूसरा शख्स वहां नहीं जा सकता. इस बात की पुष्टि यूपीवार्तान्यूज नहीं करता.

अमिताभ-रेखा का रिश्ता
यूं तो रेखा का जीवन तमाम रहस्यों से भरा है सबसे बड़ा रहस्य तो उनके सिंदूर को लेकर है. जिस पर कई तरह के दावे होते हैं मगर रेखा ने कभी इस बात का खुलासा नहीं किया. वहीं रेखा के इश्क के चर्चे अमिताभ बच्चन के साथ खूब हैं दोनों की लव-स्टोरी एक समय में खूब सुर्खियों में रहती थी. दोनों एक-दूसरे पर जान भी छिड़कते थे मगर इस रिश्ते का अंत हो गया और रेखा हमेशा के लिए अकेली हो गई.rekha-amitabh तभी तो रेखा जितनी खूबसूरत नजर आती हैं उतना ही खालीपन उनकी आंखों में नजर आता है. जिसे रेखा ने कभी बयां तो नहीं किया मगर इसका राज भी फरजाना ही जानती हैं. क्योंकि, वही एक शख्स है जिसे रेखा के बारे में सबकुछ पता है और रेखा खुद भी उनके बगैर नहीं रह सकती.

ये भी पढ़ेंः- मार-मारकर रेखा को बनाया गया एक्ट्रेस, 15 साल की उम्र में पहला किसिंग सीन, जानें वजह