Categories
मनोरंजन

27 साल बाद जानिए इन कलाकारों का हाल, कोई बना था शिव, तो कोई श्री कृष्ण! यशोदा ने भी दी क्राइम पेट्रोल में दस्तक!

इन दिनों दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहा महाभारत और रामायण को देख कर लोग खुद को घर में क्वारंटीन कर रहे हैं, देश में लगे लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने इस विपरीत परिस्थिति में देशवासियों से घर में ही रहने की अपील की है. वहीं लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन पर पुराने फेमस टीवी सीरिल्यस की वापसी हो रही है. मालूम हो कि दूरदर्शन पर पहले से ही ‘रामायण’, ‘महाभारत’ की वापसी हो चुकी हैं. वहीं अब इस लिस्ट में फेमस टीवी सीरियल ‘श्री कृष्‍णा’ का नाम जुड़ गया है. ‘श्री कृष्‍णा’ की टीवी पर वापसी की खबर से लोग काफी उत्साहित हैं. जल्द ही अब दूरदर्शन पर ‘श्री कृष्‍णा’ को प्रसारित किया जाएगा.

ये भी पढे़ं:-मार्केट कैप के लिहाज से टॉप 10 कंपनियों में रिलायंस को मिला पहला स्थान, बॉम्बे स्टॉक में बना रिकॉर्ड

लेकिन क्या आप जानते हैं कि 27 साल बाद रामायण और महाभारत में किरदार निभाने वाले कलाकार वर्तमान में कैसे दिखते हैं और इस समय वह क्या कर रहे हैं. तो चलिए हम आपको बतातें हैं. इन कलाकारों के कुछ अनसुने किस्से के बारे में।

‘श्री कृष्‍णा’ में भगवान श्री कृष्ण का किरदार सर्वदमन डी बनर्जी ने निभाया था. इस शो से सर्वदमन डी बनर्जी ने काफी लोकप्रियता हासिल की. सर्वदमन डी बनर्जी का जन्म एक बंगाली हिन्दू ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उन्होंने ‘पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट’ से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की और फिल्मों में एक्टिंग के लिए चले आए. टीवी पर उनके फेमस सीरियल ‘श्री कृष्णा’, ‘अर्जुन’, ‘जय गंगा मैया’ और ‘ऊँ नम शिवाय’ रहे.

sri krishna

इन सीरिल्यस में उन्होंने भगवान के किरदार निभाए और अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी. महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में सर्वदमन ने धोनी बने सुशांत सिंह राजपूत के कोच का रोल अदा किया था. सर्वदमन ने अब टीवी और फिल्मी दूनिया से दूरी बना ली है. अब वह ऋषिकेश में रहते हैं और वहां लोगों को योग एवं मेडिटेशन सिखाते हैं.

‘श्री कृष्णा’ में पिंकी पारीख ने रुक्मणि का किरदार अदा किया. उन्होंने विभिन्न भारतीय टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में भी काम किया. पिंकी पारीख इस वक्त गुजरात फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं.

sri krishna

स्वप्निल जोशी एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन एक्टर हैं, जिन्होंने हिंदी और मराठी भाषाओं की फिल्मों में काम किया. स्वप्निल जोशी ने ‘श्री कृष्णा’ में कृष्ण की युवावस्था का किरदार अदा किया था. एक वक्त तो ऐसा भी था जब लोग उन्हें भगवान कृष्ण समझकर उनकी पूजा करने लगे थे. स्वप्निल मराठी फिल्म इंडस्ट्री का एक फेमस चेहरा हैं

‘श्री कृष्णा’ में कृष्ण की बहन सुभद्रा का किरदार हिमेश रेशमिया की पत्नी सोनिया कपूर ने निभाया था. सोनिया कपूर एक फेमस टेलीविजन और फिल्म एक्ट्रेस हैं.

subhdra

उन्होंने हिमेश रेशमिया से 11 मई 2018 को मुंबई में शादी कर ली थी. ‘श्री कृष्णा’ में हालांकि उनका रोल काफी छोटा था. फिलहाल सोनिया कपूर इंडस्ट्री से दूर हैं.

विजय कविश ने ‘श्री कृष्णा’ में भगवान शिव का रोल अदा किया. उनकी एक्टिंग की खूब सराहना हुई. विजय कविश ने टीवी सीरियल्स के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. कविश पिछले काफी समय से किसी फिल्म या टीवी सीरियल में नजर नहीं आए हैं.

shiv

‘श्री कृष्णा’ में एक्ट्रेस दामिनी कनवाल ने यशोदा का किरदार निभाया. शो में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया.

damini

दामिनी ‘क्राइम पेट्रोल’ में भी नजर आ चुकी हैं. वह फिलहाल इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और काम कर रही हैं.

ये भी पढे़ं:-रामायण की शूटिंग से पहले क्या होता था पर्दे के पीछे, टीवी की ‘सीता’ ने किया खुलासा