Kishore Kumar bungalow

दिवंगत अभिनेता किशोर कुमार (Kishore Kumar) के खंडवा स्थित बंगले को बहुत जल्द ही म्यूजियम बना दिया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन ने पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दी है। इस सम्बन्ध में जिला कलेक्टर अनय द्विवेदी ने पब्लिक ट्रस्ट गठित करने के निर्देश दिए। इस पब्लिक ट्रस्ट में किशोर कुमार के परिवारवाले भी शामिल होंगे। हालांकि, दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता के भतीजे अर्जुन कुमार ने ट्रस्ट में शामिल होने की अपनी अनुमति नहीं दी है। इस संबंध में उनसे एक बार फिर से बात करने का प्रयास किया जायेगा।

लोगों की मदद से इस म्यूजियम को बनाया जाएगा। प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों को दिशानिर्देश भी दिए हैं। एसडीएम ममता खेड़े ने भी किशोर कुमार के बंगले का पूरी तरीके से निरीक्षण किया था। जिला कलेक्टर ने सोमवार को किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के सदस्यों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग के दौरान कलेक्टर ने म्यूजियम बनाने के लिए पब्लिक ट्रस्ट गठित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इस ट्रस्ट में दिवंगत अभिनेता के परिवारवालों को भी शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके परिवारवाले क्या चाहते हैं, इस संबंध में भी उनसे विस्तार से बात की जाए।

इस विभाग को भेजा जाएगा प्रस्ताव

जिला कलेक्टर द्विवेदी ने बताया कि म्यूजियम बनाने का प्रस्ताव तैयार का संस्कृति विभाग को भेजा दिया जाएगा। इस सम्बंध में किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के सदस्य दिवंगत अभिनेता के भतीजे अर्जुन कुमार से मिलेंगे और उन्हें मनाने का प्रयास भी करेंगे। इसके साथ ही उन्हें ट्रस्ट में शामिल होने के लिए भी कहेंगे जिससे आगे चलकर म्यूजियम से मिलने फायदे से सीधे उनके परिजनों तक पहुंच सके।

इसे भी पढ़ें:- सीता के रोल के लिए Kareena Kapoor Khan ने मांगी इतनी फीस प्रोड्यूसर के उड़े होश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here