kaun banega crorepati 13

टीवी का फेमस रियल्टी शो कौन बनेगा करोड़पति 13 में बहुत से लोग करोड़पति बनने का सपना लेकर आते हैं। मगर करोड़पति बनने के सपने को बहुत कम ही लोग पूरा कर पाते हैं। शो के आने वाले एपिसोड में राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली सविता भाटी कौन बनेगा करोड़पति 13 की हॉट सीट पर दिखाई देंगी और गेम खेलकर 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचेंगी।

सविता भाटीबता दें पेशे से सविता भाटी एक नर्स हैं। सविता से अमिताभ बच्चन 1 करोड़ का सवाल पूछते हुए नजर आएंगे। सविता ने कहा है कि इस पल के लिए उन्होंने 21 साल तक इंतजार किया था। हर सीजन में वह इसके लिए कोशिश करती थीं।

सविता भाटी सविता जोधपुर के रेलवे हॉस्पिटल में नर्स हैं। मगर वह आरएएस क्वालीफाई कर चुकी हैं। इससे पहले 2012 में वह कॉर्पोरेटिव इंस्पेक्टर कैडर थीं। मगर अपनी फैमिली को प्राथमिकता देने वाली सविता ने तबादला होने वाली जॉब के बजाय नर्स बनना ज्यादा समझदारी समझा।

सविता भाटी फैमिली के साथसविता के पति सुमित भाटी मार्केटिंग और ट्रेडिंग का काम करते हैं। उनकी एक बेटी है। सविता का कहना कि हमेशा कुछ न कुछ पढ़ते रहना उनके लिए केबीसी में लाभकारी रहा है। सविता ने बताया है कि उनका जन्म बहुत साधारण परिवार में हुआ था।

सविता भाटी सविता के पिता ड्राइवर थे। मगर फिर भी सविता के पिता ने उन्हें पढ़ाई के लिए हमेशा प्रेरित किया, जिसके कारण वो आज इस मुकाम पर पहुंची हैं। सविता कहती हैं- “इस साल मई में मेरा केबीसी के लिए चयन हुआ। पहले पड़ाव को पार कर लिया था। उसके बाद फास्टेस्ट फिंगर क्लियर किया, 13 सितंबर को शो की शूटिंग हुई थी।

अमिताभ बच्चनआपको बता दें कि सविता ने जो राशि जीती है उससे वह सबसे पहले अपने घर का लोन चुकाएंगी। सविता ने यह भी कहा कि उनके ससुराल और मायके दोनों जगहों के लोग अमिताभ बच्चन के फैन हैं।

अमिताभ बच्चनचैनल ने भी एक प्रोमो वीडियो साझा किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है- “केबीसी में मिलिए एक मासूम नर्स से जो लांघेंगी सपनों की दहलीज और पहुंचेंगी एक करोड़ के सवाल तक। क्या सव‍िता जी एक करोड़ के सवाल का सही जवाब दे पाएंगी। ”

अमिताभ बच्चनआपको बता दें कि सव‍िता से पहले प्रांशु नाम के एक कंटेस्टेंट ने एक करोड़ के सवाल तक पहुंचे थे। मगर अपने इस 15वें सवाल का प्रांशु जवाब नहीं दे पाए थे और उन्होंने शो छोड़ दिया था। वे 50 लाख रुपये की धनराश‍ि जीतकर वापस चले गए थे। अब तक शो में एक करोड़ की राश‍ि सिर्फ हिमानी बुंदेला ने जीती है।

इसे भी पढ़ें:- उरी ऑपरेशन में सेना को मिली बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी पकड़ा गया जिंदा