मां नहीं चाहती थी कि ‘कटप्पा’ बने एक्टर, विरोध कर 60 साल की उम्र में दुनिया भर में हुए फेमस

92
sathyaraj

‘कटप्पा’ के नाम से मशहूर साउथ इंडस्ट्री (South Industry) का जाना माना नाम सत्यराज (Sathyaraj) ने शनिवार यानि 3 अक्टूबर को अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। सत्यराज का जन्म 3 अक्टूबर 1954 को कोयम्बटूर में हुआ था। सत्यराज ने तमिल, तेलुगु, मलयालम से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। सत्यराज इस वक्त दुनियाभर में कटप्पा के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने 2015 में बाहुबली फिल्म में काम किया था, जब ये फिल्म रिलीज हुई तो दुनिया भर में एक ही सवाल लोगों की जुबान पर गूंजा कि, ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?’ आज भले ही सत्यराज के नाम से उन्हें न जाना जाता हो लेकिन कटप्पा के नाम से वह फेमस हो चुके हैं।

यह भी पढ़े- जमीन और हवा की दोस्ती चीन को देगी मात, दुश्मन पड़ोसियों के खिलाफ बनी ये रणनीति

आज भले ही कटप्पा वर्ल्ड फेमस हो चुके हैं लेकिन उनकी मां ये हरगिज नहीं चाहती थी कि सत्यराज एक्टर बने। हालांकि, सत्यराज एक्टिंग को लेकर बहुत डेडिकेटेड थें, उन्हें किसी भी कीमत में एक्टर बनना था। सत्यराज ने 22 साल की उम्र में फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने बॉलीवुड में रजनीकांत के साथ भी काम किया था। उस वक्त वह 31 साल के थे और 35 साल के रजनीकांत के पिता बने थे।

वहीं, सत्यराज दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान के साथ भी काम कर चुके हैं। सत्यराज ने चेन्नई एक्सप्रेस में दीपिका पादुकोण के पिता के रोल में नजर आए थे। सत्यराज ने अपने फिल्मी करियर में कुल 200 फिल्में की हैं। हालांकि, उन्हें पहचान बाहुबली के कटप्पा के रूप में मिली, लेकिन आपको बता दें कि सत्यराज कटप्पा के लिए राजमौली की पहली पसंद नहीं थे। कटप्पा के लिए राजमौली ने मोहनलाल को पसंद किया था लेकिन मोहनलाल किसी वजह से ये रोल नहीं कर पाए।

बता दें कि, सत्यराज ने इस फिल्म के लिए एक करोड़ रुपए चार्ज किया था। सत्यराज ने इस फिल्म के लिए इतना मस्त रोल प्ले किया कि उन्होंने दुनियाभर में इतिहास रच दिया। सत्यराज ने साल 1979 में शादी की थी, उनके दो बच्चे हैं। सत्यराज रियल लाइफ में बेहद सिंपल हैं। उनकी बेटी एक डॉक्टर हैं और बेटा सिबिराज मशहूर एक्टर हैं।

यह भी पढ़े- हाथरस गैंगरेप को लेकर आयुष्मान खुराना आए सुर्खियों में, वीडियो वायरल होने पर इंटरनेट पर मचा बवाल