Categories
मनोरंजन

मां की वजह से टूटी थी करिश्मा-अभिषेक की सगाई, बच्चन परिवार के सामने रखी थीं 3 बड़ी शर्तें

बॉलीवुड में कपूर फैमिली और बच्चन फैमिली की अपनी अलग शान और अपनी पहचान है. दोनों परिवारों ने अपने दम पर मुकाम हासिल किया है. हालांकि, कपूर और बच्चन परिवार में एक खास रिश्ता भी है क्योंकि, अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) की बेटी श्वेता की शादी कपूर खानदान में हुई है. इस वजह से दोनों परिवारों के संबंध गहरे हैं. पर दोनों का ये रिश्ता और भी गहरा हो सकता था अगर करिश्मा-अभिषेक (karishma abhishek) की शादी हो जाती. पर ऐसा नहीं हो पाया. सगाई होने के बावजूद दोनों परिवारों के बीच बनने वाला रिश्ता हमेशा के लिए टूट गया.karisma kapoor abhishek bachchan यूं तो रिश्ता टूटने के पीछे बहुत सारे कारण हैं. पर कहा जाता है कि, बबिता कपूर (babita kapoor) की वजह से करिश्मा-अभिषेक की सगाई टूट गई थी.

करिश्मा की मां ने की ऐसी मांग
कॉस्मोपॉलिटन की एक रिपोर्ट के हवाले से बताएं तो सगाई टूटने का कारण जया बच्चन (jaya bachchan) नहीं बल्कि करिश्मा कपूर की मां बबिता कपूर थी. क्योंकि, वह अपने पति रणधीर कपूर से अलग रहती थीं और अपनी दोनों बेटियों की परवरिश अकेले ही की थी. इस वजह से वह अपनी बेटी को आर्थिक मजबूती देना चाहती थीं.karisma kapoor and babita इसी वजह से उन्होंने सगाई के बाद बच्चन परिवार के सामने आधी प्रॉपर्टी अभिषेक के नाम करने की मांग रखी. पर बच्चन फैमिली ने इससे मना कर दिया.

बबिता कपूर की दो शर्तों ने तोड़ा रिश्ता
रिपोर्ट की मानें तो प्रॉपर्टी के अलावा बबिता कपूर ने दो मांगे और बच्चन फैमिली के आगे रखी थीं. इसमें पहली थी कि, शादी के बाद करिश्मा-अभिषेक परिवार से अलग रहेंगे और दूसरी ये कि, करिश्मा का कन्यादान रणधीर कपूर नहीं करेंगे.karisma abhishek bachchan इन दोनों मांगों मानने से बच्चन फैमिली ने मना कर दिया. क्योंकि, उनकी खुद की बेटी कपूर खानदान की बहू थीं और इस वजह से उन्हें ये गलत ही लगा.

जया बच्चन भी हैं वजह
अभिषेक-करिश्मा का रिश्ता टूटने के पीछे एक कारण जया बच्चन को भी माना जाता है. कहा जाता है कि, जया उस दौर में एक अभिनेत्री के अलावा सशक्त गृहणी भी थी. जो चाहती थी कि, उनकी बहू परिवार संभाले और परिवार के साथ रहे. वो नहीं चाहती थी कि, करिश्मा शादी के बाद भी काम करें. जब इस बारे में कपूर को पता चला तो उन्हें ये सब पसंद नहीं आया. karisma kapoor jayaपर अगर बात इस समय की दौर की करें तो, जया की बहू ऐश्वर्या कपूर फिल्मों में काम ही नहीं बल्कि ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में लगातार काम कर रही हैं. ऐसे में ये मानना थोड़ी मुश्किल है. वैसे सच क्या है और झूठ क्या ये कहना मुश्किल है. फिलहाल तो अभिषेक अपनी ऐश्वर्या (abhishek aishwarya) के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. abhishek aishwaryaवहीं करिश्मा लव मैरिज करने के बावजूद अकेली रह रही हैं. उनका पति से तलाक हो चुका है और वो अकेले ही अपने दोनों बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं.

ये भी पढ़ेंः- 24 सालों बाद करिश्मा कपूर ने आमिर संग किसिंग सीन पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- कांपने लगी थी