‘कामसूत्र’ एक्ट्रेस ने भी ‘हिजाब विवाद’ पर दिया अपना रिएक्शन, मुसलमान बहनों से की गुजारिश

हिजाब विवाद पर शर्लिन चोपड़ा(Sherlyn Chopra) ने अलग ही बात कही है। उन्होंने मुसलमान बहनों से गुजारिश की हैं।

0
713

बीते दिनों कर्नाटक में शुरू हुआ हिजाब विवाद पूरे देश में कहर बरपा रहा है। हर कोई अपनी बात इस मैटर में रख रहा है अभी हाल ही में कंगना (Kangana Ranaut) ने इस मामले पर अपनी बात रखी थी, जिसके जवाब में शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने पलट कर जवाब दिया था लेकिन इन सबके बीच अब एक ऐसा नाम सामने आ रहा है जिसकी किसी ने आशा भी नहीं की थी। शर्लिन चोपड़ा(Sherlyn Chopra) ने अब इस मौके पर अलग ही बात कही है।

रखी अपनी बात

हिजाब पहनने को लेकर हो रहे विवादों पर हर पक्ष अपनी-अपनी बात कर रहा है ऐसे में शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) भी पीछे नहीं रही और उन्होंने कहा कि जो लोग हिजाब का पक्ष ले रहे यह दुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। सीधी सी बात है और दुष्टिकरण की राजनीति करना बहुत गलत है। उसका पक्ष लेना गलत है मेरा यह मानना है कि दुष्टिकरण की राजनीति देश की एकता को तोड़ देता है और यह गलत है। हमें बढ़ावा देना चाहिए शिक्षा को। मेरी सभी मुसलमान बहनों से यह गुजारिश है कि वह शिक्षा को महत्व दें ताकि फिर से जीत हो तो शिक्षा की हो।

क्या था कंगना और शबाना का ट्विटर पर रिएक्शन

कंगना ने वैज्ञानिक और लेखक आनंद रंगनाथन की एक पोस्ट शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा था कि शहर दिखाना है तो अफगानिस्तान में बुर्का ना पहन कर दिखाओ आजाद होना सीखो खुद को पिंजरे में कैद करना नहीं तो वहीं शुक्रवार को शबाना ने ट्विटर पर कंगना के क्वेश्चन करते हुए लिखा कि अगर मैं गलत हूं तो मुझे सुधारो, लेकिन अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य है।

क्या है यह हिजाब विवाद का मामला

ज्ञात हो कि हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी (Udupi) से स्टार्ट हुआ. यहां पर जब छात्रों ने हिजाब में छात्राओं को देखा तो उन्होंने उनकी क्लास में एंट्री पर विरोध जताया। इस के विरोध में कुछ स्टूडेंट भगवा गमछा पहन कर कॉलेज पहुंच गए, फिर ऐसा ही उडुपी के बहुत से स्कूल कॉलेज में हुआ वहीं मुस्लिम छात्रा हिजाब को अपने धर्म का हिस्सा बता रही हैं और बोल रही हैं कि संविधान अपना धर्म पालन करने की इजाजत देता है। धीरे-धीरे के मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।

इसे भी पढ़े-बड़ी बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस को मात देती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी राबिया, फोटो देख छूटेंगे पसीने