अमिताभ-रेखा का रोमांस देख रो पड़ी थीं जया बच्चन, फिर बिग-बी ने उठाया था ये बड़ा कदम

0
1230
rekha and amitabh

बॉलीवुड में अभिनेताओं का किसी अभिनेत्री के साथ रिलेशनशिप में होना कोई बड़ी बात नहीं है। आए दिन अभिनेताओं के ब्रेकअप और पैचअप की खबरें आती रहती हैं जो सुर्खियों में बनी रहती हैं। यहां तक कि शादी के बाद भी सेलेब्स के अफैयर की खबरे आती रहती हैं और ये अब से नहीं कई दशकों से चलता आ रहा है। हालांकि बॉलीवुड के एक कपल ऐसे भी हैं जिनके किस्से आज भी सुनने को मिलता है। बेस्टेस्ट कपल के लिस्ट में आने वाले रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी किसे से नहीं छिपी है। हालांकि दोनों का प्यार कुछ ही समय के लिए था। जया से शादी करने के बाद भी अमिताभ और रेखा की अफेयर की खबरें आती रहती थीं, हालांकि इसमें रेखा का किरदार महज एक दूसरी औरत हो गया था।

यह भी पढ़े- खुलासा: जब अमिताभ बच्चन को रोकने के लिए ऋषि कपूर ने खरीद लिया था वो ऑवार्ड

खबरों के मुताबिक, रेखा हमेशा अमिताभ के लिए खुलकर अपनी फीलिंग को एक्सप्रेस करती थी। रेखा तो यहां तक कहती थीं कि अमिताभ और उनका रिश्ता बेहद ही मजबूत है। लेकिन इस पर आज तक कभी अमिताभ बच्चन ने कभी हामी नहीं भरी थी। मीडिया के द्वारा उनसे पूछने पर भी वह हमेशा इन सबसे इनकार करते थे।

वहीं दूसरी ओर जया को इन सब के बारे में पता था। वह कई बार अपने इंटरव्यू में बोल चुकी हैं कि आदमी अक्सर भटक जाता है लेकिन अंत में वह अपने घर और पत्नी के पास ही वापस आता है, बाकी सब एक पासिंग अफेयर की तरह होता है। हालांकि खुद को मजबूत करने वाली जया कहीं न कहीं अमिताभ और रेखा को साथ में देखकर टूट जाती थीं। एक बार तो दोनों के रोमेंटिक सीन को देखते ही शूटिंग के दौरान ही उनके आंसू छलक पड़े थे।

ये खुलासा खुद रेखा ने किया था। रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘ पूरी बच्चन फैमिली फिल्म ‘मुकद्दर का सिकन्दर’ के ट्राइल शो के लिए प्रोजेक्टर रुम में बैठी थी, जहां जया सबसे आगे वाली लाइन में बैठी थी और अमिताभ व उनके माता-पिता जया के पीछे पिछली लाइन में बैठे थे। हम सभी जया को ठीक से देख पा रहे थे और तभी फिल्म में हमारे लव सीन के दौरान मैं साफ देख पा रही थी कि जया की आंखों से आंसू बह रहे थे।’

रेखा आगे बताती हैं कि फिर इस ट्रायल शो के एक हफ्ते के बाद सुनने में आया कि अमिताभ ने प्रोड्यूसर से बात करके कहा है कि वो अब उनके साथ कभी काम नहीं करना चाहते। ये बात रेखा को लोगों से पता चली, लेकिन उसने इस बारे में मुझसे एक शब्द भी नहीं कहा। जब मैंने इस बारे में उससे पूछने की कोशिश की तो मुझे जवाब मिला कि मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी है।

इसके बावजूद रेखा का प्यार अमिताभ के लिए कभी कम नहीं हुआ और फिर भी दोनों के रिश्ते को लेकर खबर आती रहती थी जिससे परेशान जया ने रेखा को अमिताभ की गैरहाजिरी में घर पर डिनर पर बुलाया था। उन्होंने रेखा को दरवाजे पर छोड़ते हुए कहा था कि चाहे जो भी हो जाए वह अमिताभ को नहीं छोड़ेंगी। इसके बाद रेखा ने अपने कदम हमेशा के लिए पीछे कर लिये।

यह भी पढ़े- जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को बचाने की कोशिशें कर दी थी बंद, तब जया ने ऐसे बचाई थी जान