Categories
मनोरंजन

अमिताभ के लिए राजेश खन्ना से लड़ गई थीं जया बच्चन, रेखा को घर में बुलाकर कही थी ये बात कि बिग बी ने बना ली थी दूरी

बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं। जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल, 1948 को जबलपुर में हुआ था। जया बच्चन ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दीं। जया ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘गुड्डी’ से की थी जिसने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया था। जया अपने फिल्मी करियर को लेकर सुर्खियों में तो रहती हैं लेकिन सबसे ज्यादा वह अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहती थीं। जया ने बॉलीवुड में 1971 में एंट्री मारी थी और 1973 में उन्होंने अमिताभ के साथ शादी रचा ली थी। अमिताभ और जया का प्यार किसी से नहीं छिपा था। अमिताभ अक्सर जया से शूट के दौरान मिलने आया करते थें और घंटों बात भी करते थें। वहीं जया भी अमिताभ के लिए बहुत पोजेसिव थीं। वह अमिताभ के लिए किसी से भी लड़ जाती थीं।

यह भी पढ़े- धर्मेंद्र से पहले जीतेंद्र करते थे हेमा मालिनी को पसंद, शादी करने मद्रास भी चले गए थे, फिर ऐसी उलझी थी कहानी

राजेश खन्ना को सुनाई थी खरी खोटी
एक दौर था जब राजेश खन्ना बॉलीवुड के सुपरस्टार माने जाते थे। बॉलीवुड में उनकी सिक्का जम गया था, उनके नाम से फिल्में चलती थीं। हालांकि अमिताभ बच्चन उस वक्त इतने बड़े स्टार नहीं बने थें। rajesh वैसे तो राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के बीच अच्छे रिश्ते हैं लेकिन एक समय था जब राजेश अमिताभ को बिल्कुल पसंद नहीं करते थें। यहां तक उन्होंने अमिताभ को ऐसा कुछ बोल दिया था कि जया को गुस्सा आ गया था और उन्होंने राजेश को खूब खरी खोटी सुनाई थी।

दरअसल, राजेश खन्ना और जया बच्चन एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थें। तब अमिताभ बच्चन और जया के बीच अफेयर चल रहा था और अमिताभ शूटिंग के समय उन से मिलने सेट पर आ जाया करते थें और वहां मौजूद सबसे हंसी मजाक में बातें किया करते थें। rajesh k यहां तक कि अमिताभ की फिल्में हिट न होने को लेकर उन्हें ताने भी मारा करते थें और उन्हें मनहूस भी कह दिया था जिसपर जया भड़क गई थीं और उन्होंने सबके सामने उनको सुनाते हुए कह दिया था कि एक दिन ये बच्चन बहुत बड़ा आदमी बनेगा।

रेखा को घर में बुलाकर कही थी ये बात
रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच अफेयर किसी से नहीं छिपा। बॉलीवुड में दोनों हमेशा अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहते थें। यहां तक अखबारों और मैकजीन के फ्रंट पेज पर दोनों अफेयर को लेकर चर्चा में रहते थें। rekha इसको लेकर जया बच्चन ने रेखा को अपने घर पर बात करने के लिए बुला लिया था। रिपोर्ट की मानें तो उस वक्त रेखा जाने को राजी नहीं थी लेकिन फिर वह मान गई। अमिताभ की अनुपस्थिति में जया ने रेखा को खाने पर बुलाया था।

कहा जाता है कि रेखा के आने पर जया ने जोरदार स्वागत किया था और उन्हें खाना खिलाया था। इसके बाद रेखा को जाते वक्त दरवाजे पर जया छोड़ने गई थीं और उन्होंने रेखा से कहा था कि चाहे जो भी हो जाए वह अमित को नहीं छोड़ेंगी। jaya1 ये बात जब अमिताभ को पता चली तो उन्होंने रेखा से दूरी बना ली थी। दोनों ने आखिरी बार 1981 में बनी फिल्म ‘सिलसिला’ में दिखाई दिए थें।

यह भी पढ़े- श्रीदेवी-माधुरी दीक्षित पर भारी पड़ गई थी ये एक्ट्रेस, शाहरुख खान के साथ कर चुकी रोमांस, रहस्यमय थी मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *