Categories
मनोरंजन

जावेद अख्तर ने अजान को बताया हलाल, ट्वीट कर लाउडस्पीकर पर जताई आपत्ति, मचा हड़कंप

फेमस गीतकार जावेद अख्तर (javed akhtar) अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. जावेद अक्सर ही सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसा कुछ कह जाते हैं जिससे हड़कंप मच जाता है. अब उनके हाल ही के ट्वीट को ले लीजिए. जिसमें उन्होंने लाउडस्पीकर पर अजान (azaan tweet) को लेकर परेशानी जताई है. जावेद के इस ट्वीट पर कुछ ही घंटों में हजारों कमेंट्स और रिट्वीट्स आ गए हैं. वैसे जावेद के अजान पर किए गए ट्वीट से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि, सोशल मीडिया पर एक नई जंग शुरू हो सकती है. क्योंकि, कमेंट में कई लोग उन्हें इस ट्वीट पर खरी-खोटी सुना रहे हैं.

लाउडस्पीकर पर अजान से जावेद को परेशानी
दरअसल, जावेद अख्तर ने ट्वीट (javed akhtar Twitter) करते हुए लिखा, ‘पचास साल तक लाउडस्पीकर पर अज़़ान देना हराम रहा, लेकिन अब जब हलाल हुई है तो खत्म ही नहीं हो रही. उम्मीद है कि लोगों को दूसरों को हो रही परेशानी को समझते हुए लाउडस्पीकर पर अजान देना खुद ही बंद कर देना चाहिए.” गीतकार के इस ट्वीट पर लोग जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

सोनू निगम पर हो चुका है बवाल
मालूम हो इससे पहले जब बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने इसी तरह अजान पर आपत्ति जताई थी तो जमकर बवाल हुआ था. उन्हें कुछ लोगों ने धमकियां तक दे डाली थी. उस वक्त सोनू ने कहा था, उनके घर के आसपास चारों तरफ बहुत सी मस्जिदें हैं और इस वजह से सुबह-सुबह अजान सुननी पड़ती है. जबकि, वो सुनना नहीं चाहते. सोनू के इस बयान पर सोशल मीडिया पर ही जुबानी जंग शुरू हो गई थी.  लोगों ने उन्हें जमकर सुनाया था.

जावेद की शराब पर चेतावनी
गौरतलब है कि, अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले जावेद ने बीते दिनों ही सरकार के शराब की दुकानें खोलने वाले फैसले पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि, सरकार का लॉकडाउन के बीच शराब की दुकानें खोलना एक विनाशकारी फैसला है. क्योंकि, इस बीच ऐसे बहुत से सर्वे हुए हैं जिनसे ये बात सामने आई है कि, घरेलू हिंसा बढ़ी है. ऐसे में शराब की दुकाने खोलने से घर में रहने वाली महिलाओं और बच्चों का जीना मुश्किल हो जाएगा. जावेद के इस ट्वीट पर कई लोगों ने उनका समर्थन किया था.

ये भी पढ़ेंः- खुलेंगी शराब की दुकानें, जावेद अख्तर ने सरकार को दी चेतावनी, दो गुटों में बंटे यूजर्स