मुंबई(Mumbai)। हालही में ‘बिग बॉस ओटीटी’ (Bigg Boss OTT)से बाहर हुई एक्स कंटेस्टेंट उर्फी जावेद(urfi javed) इन दिनों सोशल मीडिया(social media) पर छाई हुई हैं. उनकी फोटोज और वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं. वहीं उनका इस समय एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसको लेकर लोग उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं. वहीं उनके साथ-साथ बॉलीवुड के गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) को भी ट्रोलर्स ने अपने निशाने पर ले लिया है. दरअसल, उन्होंने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने RSS की तुलना तालीबान(Taliban) से कर दी

Is there any connection between Urfi Javed and Javed Akhtar On Shabana Azmi  break Silence on ITहै. इसके बाद से सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी पोस्ट सामने आईं जिनमें उर्फी जावेद और जावेद अख्तर को पोती और दादा बता दिया गया. तो आइए जानते हैं कि इस बात में कितनी सच्चाई है. दोनों के बीच का वाकई दादा और पोती का रिश्ता है.

दरअसल, ट्विटर पर एक व्यक्ति ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘यह जावेद अख्तर की पोती उर्फी जावेद है. मुंबई एयरपोर्ट(Mumbai airport) पर इस का पहनावा देखिए तालिबानी चाहने वाले लोग बताएं, इसको सरिया कानून के अनुसार क्या सजा बनती है.’ इसी तरह के कैप्शन के साथ इस वीडियो को फेसबुक और ट्विटर पर हजारों लोग पोस्ट कर चुके हैं. वहीं जावेद अख्तर के बयान का वीडियो भी तूल पकड़ रहा है. दोनों का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है.

सोशल मीडिया पर दोनों के वीडियो वायरल होने के और दोनों के नाम में जावेद आने के बाद कुछ लोगों ने ऐसे ट्वीट किए. इन ट्वीट में उर्फी के कपड़ों पर आपत्ती जताते हुए उन्हें जावेद अख्तर की पोती बताया जा रहा है. लगातार ऐसे कई पोस्ट सामने आए जिसके बाद इस मामले पर सफाई देने के लिए खुद जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी (Shabana Azmi) सामने आईँ.

शबाना की टीम ने उनकी ओर से बयान जारी करते हुए कहा है कि उर्फी और उनके परिवार में कोई रिश्ता नहीं है. ये किसी व्यक्ति की शरारत है जिसने ऐसे पोस्ट करके जावेद अख्तर के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की है. शबाना के इस बयान के बाद भी सोशल मीडिया पर लगातार ऐसे पोस्ट सामने आते जा रहे हैं. बता दें कि जावेद अख्तर की दो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18)

पोतियां हैं, शाक्या अख्तर और अकीरा अख्तर. ये दोनों ही फिल्ममेकर और एक्टर फरहान अख्तर(farhaan akhtar) की बेटियां हैं.

बता दें कि हाल ही में RSS की तुलना तालिबान से करने को लेकर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर विवादों में घिर गए थे. उनके इस बयान का बीजेपी(BJP) ने भारी विरोध जताया था. बीजेपी नेता राम कदम(ram das kadam) ने वीडियो जारी करके जावेद के खिलाफ केस दर्ज करने की बात कही, वहीं उन्होंने सार्वजनिक माफी की भी मांग की. वहीं कुछ बीजेपी नेताओं ने उनके घर के बाहर प्रदर्शन भी किया था.

इसे भी पढ़ें-अक्षय, सलमान और अजय देवगन समेत इन 38 सेलेब्रिटीज के खिलाफ दर्ज हुआ केस, गिरफ्तारी की हुई मांग, जानें क्यों?