Categories
मनोरंजन

इरफान खान की इस अधूरी फिल्म को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, अब ये एक्टर लेने जा रहा है उनकी जगह

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे दिग्गज कलाकार रहे, जिन्होंने जब दुनिया को अलविदा कहा तो बहुत तकलीफ हुई. इसी में से एक एक्टर इरफान खान भी हैं. इन्होंने 29 अप्रैल को अस्पताल में कैंसर से जंग लड़ते हुए आखिरी सांस ली और पूरी दुनिया को एक बड़ा झटका दे गए. किसी ने ये कल्पना भी नहीं की थी कि इतनी जल्दी हम अपने ऐसे लाजवाब सितारे को हमेशा के लिए खो देंगे. इरफान खान भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें अभी लोगों को ये एहसास कराती हैं कि वो हमारे बीच ही मौजूद हैं. आखों से अपनी एक्टिंग को पर्दे पर उतारने वाले इरफान खान के लाखों फैंस उन्हें याद कर रहे हैं. इतना ही नहीं जिस फिल्म में उनके किरदार को लेकर स्क्रिप्ट तैयार की जा रही थी, उस पर भी ऐसा लगा कि जैसे पानी फिर गया. लेकिन इस बीच अब खबरें ये आ रही हैं कि उनके किरदार को लेकर जो स्क्रिप्ट तैयार की जा रही थी अब वो फिल्म बनाई जाएगी. इसके लिए बॉलीवुड के एक फेमस सितारे का नाम भी सलेक्ट कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें:- इरफान खान की वे फिल्म जिन्होंने उन्हें एक कलाकार से बनाया एक दिग्गज कलाकार

बताया जा रहा है कि अभी एक्टर की तरफ से तो इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन इरफान खान के बाद इस किरदार में उन्हें ही देखा जा रहा है. इरफान खान एक ऐसे एक्टर थे जिन्हें फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद कहा जाए तो गलत नहीं होगा. शायद यही वजह है कि ‘तुम्बाड’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म के निर्देशक आनंद गांधी भी अपनी आने वाली फिल्म में उन्हें साइन करना चाहते थे. Irfan khanयहां तक कि वो इरफान को ही दिमाग में लेकर उनके किरदार को लिख रहे थे. जानकारी की माने तो कहा जा रहा है कि फिल्म की ये कहानी कोरोना वायरस जैसी भयावह महामारी के चलते उभरे हालातों पर आधारित है.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म पर पिछले 5 सालों से काम किया जा रहा था. लेकिन अचानक से हुए इरफान खान के निधन ने फिल्म मेकर को बड़ा झटका दे दिया. जानकारी की माने तो आनंद गांधी ने ये स्वीकार किया है कि उन्हें इस फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार करने में काफी समय लग गया. दरअसल इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से आई एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘आनंद की इस फिल्म का शुरुआती नाम ‘इमरजेंसी’ रखा गया है. Irfan khanहालांकि इस फिल्म के टाइटल को फिर से बदला भी जा सकता है. इसके साथ ही आनंद गांधी ने ये भी खुलासा किया है कि वो अब इस फिल्म में इरफान की जगह सुशांत सिंह राजपूत को लेना चाहते हैं. साथ ही वो एक ऑस्ट्रेलियन एक्टर ह्यूगो वीविंग को भी फिल्म में कास्ट करना चाहते हैं’.

इस दौरान आनंद गांधी ने ये भी कहा कि, ‘वो दिल से यही चाहते थे कि इस फिल्म में इरफान खान ही उस किरदार को निभाएं जिसे वो लिख रहे थे. हालांकि अब वो हम सब के बीच नहीं हैं’. आगे उन्होंने ये भी बताया कि ‘सुशांत सिंह उनके काफी करीबी और अच्छे दोस्त हैं. ऐसे में उन्हें ये उम्मीद है कि इस फिल्म में उनके साथ वो जरुर काम करेंगे. Shushant singhफिलहाल अभी फिल्म में मुख्य किरदारों के साथ-साथ अभिनेत्रियों को भी फाइनल करना बाकी है.’ इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि फिल्म की स्क्रिप्ट महामारी को लेकर है, जिसमें कोरोना वायरस के कारण जो भी हालात पैदा हुए हैं, उसे लेकर अभी बदलाव भी करेंगे.

ये भी पढ़ें:- इस बीमारी ने इरफान खान की ही नहीं, बल्कि इन सितारों की भी ले चुका है जान