Categories
मनोरंजन

रामायण के सेट में ‘सीता’ के साथ हुआ था बड़ा हादसा, आग में झुलसने से इस शख्स ने बचाया

बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत की शूटिंग के दौरान कई तरह की इंतजाम किए जाते है ताकि शूटिंग के समय किसी भी तरह का हादसा न हो। लेकिन कई बड़े इंतजाम के बाद भी आज तक कई सीरियल के शूटिंग के दौरान बड़े-बड़े हादसे भी हुए है। जिस वजह से एक्टर और एक्ट्रेस की जान खतरे में पड़ चुकी है। एक ऐसा ही हादसा रामायण के सेट पर हुआ था। जहां पर सीता के किरदार में नजर आने वाले देबिना जलते-जलते बच गई थी। बता दें कि रामानंद सागर की रामायण का साल 2008 में रीमेक किया गया था। जिसे आनंद सागर ने निर्मित निर्देशित किया था। इस रामायण में गुरमीत चौधरी ‘राम’ और देबिना ‘सीता’ के किरदार में नजर आई थी।

शो में राम का किरदार निभाने वाले गुरमीत चौधरी बताते हैं- स्वंयवर के बाद विवाह का सीन शूट किया जा रहा था। देबिना ने सिर पर अपना मुकुट पहना हुआ था और साथ में कुछ ऐसा भी था, जो ज्वलनशील था। सिर पर जो दुपट्टा था, वो काफ़ी लम्बा था, जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया। देबिना का दुपट्टा हवन कुंड में चला गया और अचानक से दुपट्टे ने आग पकड़ ली। उस घटना ने डीओपी (डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी) ने देख लिया। जिसके बदा तुरंत ही दुपट्टे को हटाया गया। अगर उस दिन उसे नहीं हटाया जाता तो बहुत नुकसान हो सकता था।

बता दें कि इस नई रामायण का प्रसारण पहली वार एनडीटीवी इमेजिन पर हुआ था। यह शो लगभग डेढ़ साल तक चला था। इस शो में देबिना और गुरमीत चौधरी के अलावा अंकित अरोड़ा ने लक्ष्मण के किरदार में नजर आए थे तो वहीं, अखिलेंद्र मिश्रा रावण के रोल में थे।

ये भी पढ़ें:-रामायण के इस सीन के बाद कानूनी पेच में फंस गए थे रामानंद सागर, खुद टीवी की सीता ने किया खुलासा!