Monday, December 6, 2021

अगर आपके पास भी 2 रुपए का यह सिक्का है तो एक पल में बन जाएंगे लखपति, जानें कैसे

Must read

- Advertisement -

नई दिल्ली। यदि आप बिना मेहनत किए कम समय में अमीर (How can I get rich quick) होना चाहते हैं तो आपके पास एक मौका है। यदि आपके पास पुराने सिक्कों का कलेक्शन (Old coins collection) है तो आप रातोंरात लखपति हो सकते हैं। आपको बता दें कि जब चीजें जैसे -जैसे पुरानी होती जाती हैं, तो उनकी गुणवत्ता के आधार पर वे एंटीक श्रेणी (Antique Pieces) में आ जाती हैं। ऐसी एंटीक चीजों की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में काफी मांग रहती है और उन्हें देने वालों को खूब पैसा भी मिलता है। हम आपको आज एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बेचकर आप लखपति बन सकते हैं। हम आपको बताते हैं कि इसको कैसे और क्या है प्रोसेस…

सन् 1994 का बना होना चाहिए यह सिक्का

- Advertisement -

2 रुपये का यह सिक्का सन् 1994 का होना चाहिए है। इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा बना होना चाहिए है। क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन इस तरह के सिक्कों की कीमत काफी लगाई जाती है। इन रेयर सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये तक लगाई गई है। वहीं आजादी से पहले रानी विक्टोरिया के एक रुपये का सिल्वर के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये लगाई गई है। इसी प्रकार जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के के दाम 9 लाख रुपए तक है।

आपको बता दें कि ये सिक्के ई-कॉमर्स साइट Quickr पर बेचे जा रहे हैं। हालांकि, ये विक्रेता और खरीददार के बीच है कि वे किस दाम पर राजी होते हैं, मगर कहना गलत नहीं होगा कि इन सिक्कों की बहुत मांग है, जिसके लाखों रुपये आसानी से मिल जाएंगे। यदि आपके पास ऐसे सिक्के हैं और इन्हें आप बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर जाकर पंजीकरण करना पड़ेगा। सिक्के की तस्वीर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड कर दें। iske बाद बायर सीधे आपसे संपर्क करेंगे। वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक अपना सिक्का बेच सकते हैं। जिससे आपको लाखों रुपए तक मिल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- इस एक्ट्रेस को अब तक नहीं भूल पाए है बॉलीवुड के दबंग खान, खुलेआम किया था प्यार का इजहार

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article