‘कुछ भी हो जाए, मैं अमिताभ को नहीं छोडूंगी’, सुनकर टूट गईं थी रेखा, जानें घर बुलाकार जया ने क्या कहा था

168
jaya rekha amitabh

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ गिनी-चुनी ऐसी जोड़ियां रहीं जो अपने प्यार के मुकाम तक तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन उनकी प्यार की कहानी को अभी भी लोग भुला नहीं पाए हैं. इन्हीं में से एक कहानी रेखा और अमिताभ बच्चन की भी रही. आज महानायक का 78वां जन्मदिन (Amitabh Bachchan Birthday) है. इस जन्मदिन के खास मौके पर आज हम आपको पति-पत्नी और ‘वो’ के बारे में बताने जा रहे हैं. जो अमिताभ की जिंदगी में सिर्फ ‘वो’ बनकर ही रह गईं और अकेले जिंदगी गुजार रही हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की, जिनकी दीवानगी आज भी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. लेकिन अमिताभ (Amitabh) की जिंदगी में उन्हें वो जगह कभी नहीं मिल पाई.

ये भी पढ़ें:- जया से पहले दिल्ली की इस खूबसूरत लड़की पर फिदा हो गए थे अमिताभ बच्चन, खुद बताई थी पूरी सच्चाई

रेखा की आंखों में दर्द साफ झलकता है लेकिन उनकी कजरारी आंखें, लाल बिंदी और मांग में सिंदूर कभी इस बात का पता भी नहीं लगने देती हैं कि वो अंदर ही अंदर कैसे अपने आपको समेटे हुए ही हैं. कहने को तो रेखा शादीशुदा नहीं हैं, लेकिन वो फिर भी किसी की परवाह किए बिना मांग में सिंदूर लगाती हैं. जिसका राज आज तक कोई नहीं जान पाया है कि आखिर रेखा किसलिए मांग भरती हैं. कभी अमिताभ को मन में चाहने वाली रेखा ने शायद ये कल्पना भी नहीं की होगी कि उन्हें अमिताभ कभी नहीं मिलेंगे. कुछ मुलाकातें और फिर दोनों के रास्ते एक-दूसरे से जुदा हो गए. ये कहानी काफी दर्दनाक रही.

लेकिन इस बात से बहुत कम ही लोग वाकिफ हैं कि, जब रेखा और अमिताभ बच्चन के रिश्ते के बारे में जया को पता चला था तब उन्होंने रेखा को खरी-खोटी नहीं सुनाई. बल्कि उन्हें अपने घर पर लंच के लिए बुलाया, यहां पर दोनों ने काफी सारी बातें की और एक-दूसरे का हालचाल जाना. लेकिन इसके बाद जब रेखा अपने घर जाने लगी तब जया ने कहा कि, ‘चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोडूंगी’ ये बात सुनने के बाद रेखा हमेशा के लिए टूट गईं. जिसके बाद दोनों की राहें अलग हो गई. दोनों की एक साथ फिल्में आना भी बंद हो गई. क्योंकि कहते हैं कि रेखा ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि फिल्ममेकर को जया बच्चन ने दोनों को एक साथ कास्ट करने से मना कर दिया था. ये अधूरी प्रेम कहानी आज भी अधूरी ही है. हालांकि रेखा जया बच्चन की काफी इज्जत करती हैं. लेकिन जया की आंखों में रेखा के लिए वो प्यार नहीं दिखाई देता जो रेखा की आंखों में जया के लिए दिखाई देता है.

ये भी पढ़ें:- रेखा के जीवन में प्यार से बड़ा ये है गम, बॉलीवुड इंडस्ट्री की इस सोच से परेशान हो गई थीं एक्ट्रेस