वोटिंग जागरूकता को लेकर न्यूड हुए हॉलीवुड सितारे, देखें US चुनाव प्रचार का हैरान करने वाला Video

70
Hollywood stars Nude

अमेरिका में राष्ट्रपति (US presidential election 2020) का चुनाव काफी नजदीक है, और इस बार देश और दुनिया की निगाहें भी इस पर गड़ी हुई हैं. क्योंकि इस चुनाव में कौन बाजी मारेगा ये तो नतीजा आने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इसी बीच एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया हैं. जिसमें सेलेब्स न्यूड होकर प्रचार कर रहे हैं. जी हां ये नया अंजाद पहली बार हॉलीवुड सितारों (Hollywood stars) की ओर से देखने को मिला है. जो आपको हैरान कर देगा. दरअसल वीडियो में हॉलीवुड स्टार्स मार्क रफैलो से लेकर सारा सिल्वरमैन, क्रिस रॉक, टिफनी हैडिश और एमी शूमर समेत कई सितारे एक नए पीएसए यानी पब्लिक सर्विस अनाउंसमेंट के लिए न्यूड हो गए हैं, और इसी अनोखे अंदाज में साल 2020 के US के राष्ट्रपति चुनाव में लोगों को वोट देने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. साथ ही इन सेलेब्स ने अमेरिकी नागरिकों को नियमों के अनुसार वोट देने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें:- अमेरिकी एंकर ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया ‘उल्लू’, वीडियो शेयर कर भारतीय लोगों से की बड़ी अपील

वीडियो में वोटिंग के बारे में बात करते हुए सारा सिल्वरमैन कहती हैं कि, ‘यदि जिस तरीके से मैं बता रही हूं वैसे आप नहीं करते हैं तो आपका बैलट बेकार में फेंका भी जा सकता है.’ सबसे पहले वीडियो की शुरुआत में क्रिस रॉक दिखाई देते हैं. जो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने की कोशिश करते हुए कहते हैं- मैं न्यूड हूं. क्रिस रॉक के बाद एक्ट्रेस टिफनी हैडिश भी इन्हीं शब्दों का इस्तेमाल करती हैं. उसके बाद एवेंजर्स के एक्टर मार्क रफैलो की एंट्री होती है और वो कहते हैं, ‘मुझे पता है कि अभी आप क्या सोच रहे हैं. आप सोच रहे होंगे कि रफैलो अपने कपड़े पहन लो.’

रफैलो के बाद Chelsea Handler आती हैं और कहती हैं, ‘मुझे वोटिंग के बारे में बात करनी है.’ इसके बाद वीडियो में एक्ट्रेस Ryan Bathe आती हैं और वो कहती हैं, ‘क्या आप जानते हैं कि आपका बैलट नेकेड है? जब भी आपको बैलट मिले तो उस पर लिखे हुए रूल्स को ध्यान से पढ़ें.’ इस वीडियो में बाकी के स्टार्स भी इसी बारे में बात करते हुए नजर आते हैं. बता दें कि नेकेड बैलट एक अनुपस्थित बैलट है जिसे बिना प्राइवेसी के लिफाफे के वापस भेज दिया जाता है. ऐसा पहली दफा होने जा रहा है, जब पूरे Pennsylvania स्टेट को मेल (डाक) के जरिए वोट देने की इजाजत दी गई है. इसी बारे में बीते महीने सुनवाई करते हुए Pennsylvania के सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा की है कि यदि किसी का भी बैलट सही से गोपनीयता के लिफाफे में डालकर नहीं दिया गया तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा. जाहिर सी बात है कि उसकी गिनती वोटों की लिस्ट में नहीं होगी. इसलिए इस बार नेकेड बैलट US के राष्ट्रपति चुनाव का जरूरी हिस्सा है और यही कारण है कि हॉलीवुड के सेलेब्स इसे लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैला रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- चुनाव से पहले बदले डोनाल्ड ट्रंप के बर्ताव, भारत पर लगाया ये आरोप