लग्जरी कार और करोड़ों के बंगले की मालकीन हैं हेमा मालिनी, कुछ संपत्ति देख उड़ जाएंगे होश

104

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी आज अपना 72वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में तमिलनाडु के अम्मनकड़ी हुआ। बॉलीवुड में हेमा मालिनी ने अपने करियर की पहली हिट फिल्म 1970 में दी। इस फिल्म का नाम जॉनी मेरा नाम है। फिल्म में हेमा मालिनी के साथ अभिनेता देवानंद मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इसके बाद हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी। बॉलीवुड के अलावा हेमा मालिनी ने राजनीति में भी सफलता हासिल की है। वह मथुरा से सांसद है। तो आइए एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर, हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताते है।

हेमा मालिनी ने साल 2019 में अपनी संपत्ति का खुलासा किया था। एक्ट्रेस ने साल 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान हलफनामे में बताया कि पिछले पांच में उनकी संपत्ति में 34.46 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। hemaइसके साथ ही हेमा मालिनी ने बताया कि उनके पास बंगले, ज्वैलरी, कैश आदि है। पिछले कुछ सालों से वह हर साल 10 करोड़ रूपये की कमाई कर रही है। इस हलफनामे में एक्ट्रेस अपने कारों के बारे में भी जानकरी दी।

हेमा मालिनी ने बताया कि उनके पास दो कार है। जिसमें एक मर्सिडीज है। जिसकी कीमत 33.62 लाख रुपये है। ये कार साल 2011 में खरीदी गई थी। दूसरी कार टोयोटा है। हालांकि हेमा मालिनी पर 6.75 करोड़ रुपये कर्ज भी है। इसके अलावा हलफनामे में हेमा ने अपने पति धर्मेंद्र की संपत्ति की भी जानकारी दी। hem1 हेमा ने बताया कि धर्मेंद्र के पास 123.85 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं, एडीआर के अनुसार, हेमा धर्मेंद्र मालिनी और धर्मेंद देओल के पास 2019 में कुल 250 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं, 2014 से 2020 तक इस संपत्ति में 72 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हो गई है।