जब शाहरुख से तंग आकर भाग गई थी गौरी खान, कड़ी मशक्कत के बाद मनाया था एक्टर ने

25
Gauri Shahrukh

बॉलीवुड के बेस्ट कपल की लिस्ट में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) शुमार हैं। दोनों का एक दूसरे के प्रति प्यार साफ नजर आता है। गौरी शाहरुख के साथ उस वक्त से हैं जब शाहरुख ने फिल्मी दुनिया में कदम तक नहीं रखा था और उनकी माली हालत भी कुछ खास नहीं थी। वहीं, गौरी खान उस वक्त एक अच्छे खासे परिवार से ताल्लुक रखती थीं। शाहरुख और गौरी के बीच आर्थिक दीवार होने के बाद भी दोनों में प्यार हुआ और ये प्यार शादी तक भी पहुंचा। हालांकि, इनकी जिंदगियों में मुश्किलें भी खूब आईं। एक बार तो गौरी खान शाहरुख को छोड़़कर भाग गई थी। आइए गौरी खान और शाहरुख की लवस्टोरी के बारे में बात करते हैं..

यह भी पढ़े- Bigg Boss 14 को बैन करने की उठी मांग, सिद्धार्थ और लड़कियों का टास्क देख भड़के लोग, किए ऐसे भद्दे कमेंट

पहली मुलाकात में प्यार
गौरी खान का जन्म 8 अक्टूबर 1970 को दिल्ली में हुआ था। आज वह अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। गौरी खान का असली नाम गौरी छिब्बर है, वह एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। शाहरुख खान भी दिल्ली में रहते थें। शाहरुख और गौरी की मुलाकात 1984 में एक पार्टी में हुई थी जहां शाहरुख गौरी को देख पहली ही नजर में फिदा हो गए थे। gauri shahrukh शाहरुख ने काफी मशक्कत के बाद गौरी को इंप्रेस किया और रिलेशनशिप में आए। उस वक्त शाहरुख की माली हालत कुछ ठीक नहीं थी और न ही उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। स्टेटस के फासले के बावजूद दोनों के बीच बेंइतहा प्यार था।

पॉजेसिव थे शाहरुख
शाहरुख खान गौरी से बहुत प्यार करते थे और उनकी बुरी आदत ये थी कि वह गौरी के लिए काफी पॉजेसिव थे। गौरी के बाल खोलने से लेकर उनका घूमना फिरना शाहरुख को पसंद नहीं था जिससे परेशान होकर गौरी ने शाहरुख से ब्रेकअप तक कर लिया था। shahrukh gauri यही नहीं, शाहरुख से बिना बताए वह मुंबई फ्रेंड्स से घूमने चली गई थी। शाहरुख को जैसे ही पता चला वह भी गौरी को ढूंढने निकल पड़े। वह मुंबई पहुंचे, फुटपाथ पर गुजारा किए और कड़ी मशक्कत के बाद गौरी को ढूंढा। काफी मनाने के बाद आखिरकार गौरी मान गई और दोनों हंसी खुशी दिल्ली वापस लौट आए।

धर्म को लेकर भी मुश्किलें
शाहरुख ने उस दिन के बाद से गौरी को प्रोमिस किया कि वह कभी उनके पर्सनल लाइफ में दखल नहीं देंगे। उन्हें जो करना है, फ्रीली कर सकती हैं। हालांकि, दोनों की लवस्टोरी में प्रॉब्लम यही नहीं थी। शाहरुख मुस्लिम थे और गौरी पंजाबी, ऐसे में गौरी के परिवार वाले इस शादी के लिए मानने को तैयार नहीं थे। लेकिन बेटी की जिद्द के आगे माता पिता झुक गए। बता दें कि, शाहरुख खान पांच सालों तक गौरी के परिवार वालों के सामने हिंदू बने रहे थे। shahrukh family बहरहाल, धर्म के परिवर्तन के बाद भी गौरी और शाहरुख दोनों ही धर्मों की इज्जत करते हैं और दोनों के त्यौहारों और परंपराओं को मानते हैं। शाहरुख और गौरी के तीन बच्चे सुहाना खान, आर्यन खान और अबराम खान है। गौरी पेशे से एक इंटीरियर डिजाइनर हैं।

यह भी पढ़े- मोटापा कम करने के चक्कर में ज़िन्दगी से हाथ धो बैठे ये 4 सितारें..