रातों-रात सुपरस्टार से नशा और वेश्यावृत्ति तक का सफ़र, ऐसे हुआ एक हसीन एक्ट्रेस का दर्दनाक अंत

185925
vimi tragic story hindi

हिंदी सिनेमा जगत में यूं तो बहुत सी हसीनाएं आई हैं. लेकिन एक ऐसी भी थी जिसे देखते ही लोगों की नजर ठहर-सी जाती है. संगमरमरी काया..बड़ी-बड़ी आंखें और बला की हसीन. जिसे जो देखे वो दिल हार जाए. मगर जब इस बला की हसीन यानि विम्मी को बी आर चोपड़ा ने देखा तो वो दिल नहीं हारे बल्कि अपनी फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल दे दिया. वैसे तो ये एक्ट्रेस पंजाब से थीं लेकिन इन्हें पहली बार कोलकाता में एक पार्टी के दौरान म्यूज़िक डायरेक्टर रवि ने देखा था और पहली ही नजर में उन्हें मुंबई आने का ऑफर दिया था.

पहली ही फिल्म सुपरहिट
विम्मी को जब मुंबई आने का ऑफर मिला था तब वह शादीशुदा थीं और इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं था. पर ऑफर के आगे उनकी शादी रोड़ा नहीं बनी और वह पहुंच गई मुंबई. यहां रवि ने उनकी मुलाकात बी आर चोपड़ा से कराई. पहली ही मुलाकात में बी आर चोपड़ा ने अपनी फिल्म हमराज के लिए विम्मी को लीड एक्ट्रेस के रूप में चुन लिया.actress vimmi इस फिल्म में लीड एक्टर सुनील दत्त थे. विम्मी की ये पहली फिल्म थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दया था. फिल्म की कामयाबी ने विम्मी को रातों-रात स्टार बना दिया और फिल्मों की लाइन लग गई. मेकर्स विम्मी को अपनी फिल्म में लेने के लिए आतुर रहते थे क्योंकि वो थी ही गजब की खूबसूरत.

ससुराल से अनबन
विम्मी को जब फिल्मों का ऑफर मिला था तब उनका साथ सिर्फ पति ने दिया. विम्मी एक बहुत बड़े व्यापारी खानदान की बहू थीं और खूब शान से रहती थीं. लेकिन एक तरफ जहां विम्मी को कामयाबी मिल रही थी तो दूसरी तरफ उनका निजी जीवन समस्याओं के बीच आ गया था. विम्मी ने उस जमाने के कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया.humraaz actress पर एक वक्त ऐसा आया जब विम्मी की पति के साथ भी अनबन शुरू हो गई. किस्मत ऐसी पलटी कि विम्मी को घरेलू हिंसा से लेकर बिजनेस में घाटे तक की समस्याओं का सामना करना पड़ा और इनका असर करियर पर भी पड़ा. क्योंकि विम्मी के पति काम में हस्तक्षेप करने लगे और खूबसूरती भी एक समय पर आकर फीकी पड़ने लगी.

पैसों के लिए वेश्यावृत्ति
विम्मी को रातों-रात स्टारडम हासिल हुआ था और उतनी ही जल्दी वो आसमान से जमीन पर आ गिरी थीं. जिसका कारण बनी आर्थिक तंगी. समस्याओं से निपटने के लिए विम्मी ने अंग प्रदर्शन भी शुरू कर दिया और एक वक्त पर आकर पति को छोड़ दिया. जी हां, विम्मी अपने पति को छोड़ किसी और के साथ रहने लगीं और बंगला बिक गया.humraaz actress vimi जिसके साथ रहने गईं थी उसने भी विम्मी को अकेले छोड़ दिया. हालात और किस्मत के आगे विम्मी कुछ नहीं कर पाई और उन्हें नशे की लत गई. अपना गुजारा करने के लिए विम्मी ने वेश्यावृत्ति भी शुरू कर दी. जिसका असर सीधा सेहत पर पड़ा.

ठेले पर डालकर ले जाना पड़ा शव
विम्मी की जिंदगी में एक ऐसा वक्त आया भी जब वह गुमनामी के अंधेरे में खो गईं और नानावटी अस्पताल में भर्ती हो गईं. मगर उनकी सुधबुध लेने वाला कोई भी नहीं था और ही इलाज के पैसे थे. सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये थी कि,actress vimi story जिस लड़की को पहली नजर में देखते ही लोग पागल हो जाते थे उसी लड़की को आखिरी वक्त में किसी ने कंधा दिया. उस वक्त तीन से चार अनजान लोग उनके शव को ठेले पर लेकर गए और इस तरह एक चमकते सितारे का महज 10 साल के करियर में दर्दनाक अंत हो गया.

ये भी पढ़ेंः- जब 13 साल छोटे एक्टर के साथ रेखा ने दिए थे ऐसे सीन, ओमपुरी के साथ की थी सारी हदें पार