अमृता से लेकर रेखा तक… इन अभिनेत्रियों ने तलाक के बाद नहीं की दूसरी शादी, जानें वजह

174
actress

बॉलीवुड में रिश्ते बनना और बिगड़ना काफी आम बात है। इस इंडस्ट्री में आज तक कई जोड़ियां बनी है। कई हीरो-हिरोइन के बीच में रिश्ता शुरू हुआ है। जिनमें से कुछ शादी तक पहुंच पाए। तो कुछ अधूरे रह गए। आज बॉलीवुड में कई जोड़िया है। जो हैप्पी मैरिड लाइफ बीता रहे है। जिसमें सैफ अली खान-करीन कपूर, अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना, शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा, रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण शामिल है लेकिन इसी बीच कुछ ऐसी भी एक्ट्रेस है। जो पहली शादी टूटने के बाद अब सिंगल स्टेटस के साथ रह रही है। कई एक्ट्रेस ऐसी है। जो पहली शादी टूटने के बाद किसी और के साथ रिश्ते में जुड़ने के लिए तैयार नहीं हो पाई। तो आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताते है। जो अकेले रहने के लिए मजबूर है।

संगीता बिजलानी
बॉलीवुड में एक जमाना था जब एक्ट्रेस संगीता बिजलानी और एक्टर सलमान खान का नाम काफी चर्चाओं में था। दोनों की लवस्टोरी के चर्चे हर फिल्म मैगजीन में देखे जा रहे थे लेकिन साल 1996 में संगीता बिजलानी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली। sangeeta इस खबर से हर कोई चौंक गया था। फैंस को भी संगीता के इस कदम से झटका लगा था क्योंकि जिस समय संगीता बिजलानी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी की थी उन दिनों उनका करीयर काफी अच्छा चल रहा था। लेकिन शादी के 14 साल बात संगीता और अजहर अलग हो गए। उन दिनों अजहर और बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के नजदीकियों की खबर आ रही थी। जिस वजह से संगीता ने अजहर से अलग होने का फैसला लिया। जिसके बाद से संगीता बिजलानी अकेले ही हैं

रेखा
बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चाओं में रही है। रेखा और अमिताभ बच्चन की लवस्टोरी बॉलीवुड गलियारों में लाइमलाइट में रही है लेकिन इसके अलावा भी रेखा का नाम कई एक्टर से जुड़ा है। रेखा के रिश्ते की तरह सभी के साथ शादी भी एक रहस्य ही बना हुआ है। रेखा का नाम एक्टर विनोद मेहरा के साथ जुड़ा था। दावा किया जाता है कि दोनों ने गुपचुप शादी कर ली थी rekha लेकिन रेखा ने एक इंटरव्यू में इस खबर को झूठा बताया है। तो वहीं कहा तो ये भी जाता है कि रेखा और दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश के बीच भी करीबी रिश्ते रहे है। मुकेश रेखा के फैन थे और उन्हें रेखा से फैशन डिजाइनर बीना रमानी ने मिलवाया था। जिसके बाद दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई और दोनों ने 1990 में शादी कर ली। लेकिन कुछ ही समय बाद मुकेश ने सुसाइड कर लिया। जिसके बाद से रेखा आज तक अकेली है।

मनीषा कोइराला
मनीषा कोइराला बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रही है। उन्होंने ही पूरे भारत को ईलू-ईलू करना सिखाया था। मनीषा की लवस्टोरी काफी फिल्मी है फेसबुक के जरिए एक्ट्रेस की नेपाल के बिजनेसमेन स्रमाट से मुलाकात हुई। इसके बाद साल 2010 में शादी कर ली। manisha लेकिन मनीषा और सम्राट का रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया। महज दो साल के बाद साल 2012 में मनीषा और सम्राट ने तलाक ले लिया। इतना ही नही, इसी साल मनीषा को कैंसर का पता चला। जिसके बाद वह चार साल के लिए अमेरिका चली गई। यहां पर उनका इलाज हुआ। जिसके बाद अब मनीषा कोइराला अकेले रहती है। उन्होंने अब तक दूसरी शादी के बारे में सोचा नहीं है।

अमृता सिंह
अमृता सिंह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रहीं है। उन्होंने अपने से काफी छोटे सैफ अली खान से शादी की थी। अमृता और सैफ की पहली मुलाकात फिल्म ‘बेखुदी’ के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में सैफ के साथ काजोल नजर आई थी लेकिन एक दिन अमृता सबसे मिलने सेट पर गई थी। amrita यहां पर सैफ ने अमृता को देखते ही दिल दे दिया। जिसके बाद धीरे-धीरे अमृता और सैफ में दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई। सैफ और अमृता का रिश्ता किसी को पसंद नहीं था लेकिन फिर भी साल 1991 में परिवार के खिलाफ जाकर सैफ और अमृता ने शादी कर ली। हालांकि शादी के 12 साल बाद सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया। जिसके बाद अब अमृता अपने दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम अली खान के साथ ही अपनी लाइफ बीता रही है।

करिश्मा कपूर
बॉलीवुड में करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की लवस्टोरी काफी चर्चित लवस्टोरी में से एक रही है। दोनों की सगाई तक हो गई थी लेकिन किसी वजह ये रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया। सगाई के बाद ही करिश्मा और अभिषेक अलग हो गए। जिसके बाद करिश्मा ने साल 2005 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी ली। शादी के बाद करिश्मा और संजय के दो बच्चे हुए। karishma लेकिन महज 9 साल बाद करिश्मा और संजय कपूर अलग हो गए। साल 2015 में करिश्मा और संजय ने तलाक के लिए केस फाइल कर दिया। लेकिन इस दौरान एप्लकेशन को वापस ले लिया गया। हालांकि साल 2016 में दोनों ने ऑफीशियली तलाक ले लिया। जिसके बाद संजय कपूर ने तो प्रिया सचदेवा से शादी कर ली। लेकिन करिश्मा कपूर आज भी अकेली रह रही है। उन्होंने अब तक दूसरी शादी के बारे में नहीं सोचा।