Friday, December 3, 2021

कैटरीना से लेकर ऐश्वर्या तक, बॉलीवुड की 5 अभिनेत्रियां, जो लगती हैं एक-दूसरे की डुप्लीकेट

Must read

- Advertisement -

आपने अक्सर लोगों को ये कहते सुना होगा कि एक ही शक्ल के 6 और लोग होते हैं. जो जुड़वां नहीं होते लेकिन फिर भी एक जैसे दिखते हैं. हमशक्ल लोगों को देखकर लोग काफी हैरत में पड़ जाते हैं. क्योंकि वह पूरी तरह समान नजर आते हैं. अगर यकीन नहीं तो बॉलीवुड में ही देख लीजिए. जहां एक ही शक्ल की पांच ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्हें देखकर काफी समय तक लोग भ्रम में रहे हैं. हालांकि, ऐसे चेहरों को प्रतिस्पर्धा करने के लिए बड़े पर्दे पर लाया जाता है और आज ऐसी ही पांच अभिनेत्रियों की हमशक्ल से हम आपको मिलवाएंगे.

- Advertisement -

कैटरीना कैफ की हमशक्ल
सलमान खान (Salman Khan) की गर्लफ्रेंड रह चुकी कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और जरीन खान (Zareen Khan) एक-दूसरे से मेल खाती हैं.zareen khan katrina kaif सबसे खास बात ये है कि इन दोनों की सफलता में सलमान खान का ही हाथ है. कैटरीना और जरीन दोनों ही सलमान की अब अच्छी दोस्त हैं.

रीना रॉय
रीना रॉय (Reena Roy) एक जमाने की सबसे खूबसूरत और फेमस अदाकारा हैं और वह दो पीढ़ियों की दो अभिनेत्रियों जैसी नजर आती हैं. जी हां, रीना रॉय की तरह सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) नजर आती हैं औरreena roy like sonakshi sinha कई बार ऐसी अफवाहें फैल चुकी हैं कि सोनाक्षी रीना की बेटी है. लेकिन ये सच्चाई नहीं हैं. हालांकि, रीना ने कई इंटरव्यूज में कबूला कि उनके सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा से अच्छे संबंध रहे हैं.

श्रीदेवी
श्रीदेवी (Sri Devi) और दिव्या भारती (Divya Bharti)दोनों ही दुनिया में नहीं हैं. लेकिन दोनों हूबहू एक जैसी लगती हैं. वैसे दोनों में एक समानता उनकी मौत भी है.sri devi divya bharti ऐसा कहा जाता है कि जिस तरह दिव्या भारती की मौत रहस्यमयी तरीके से हुई वैसे ही श्रीदेवी की हुई. लेकिन यूपीवार्ता इस दावे की पुष्टि नहीं करता.

रवीना टंडन
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रवीना टंडन (Raveena Tandon) से मेल खाती एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) दिखने में एक जैसी लगती हैं.raveena tandon twinkle khanna इन दोनों को देखने वाले लोग कई समय तक भ्रम में भी रहे. क्योंकि इनका चेहरा एक दूसरे से काफी मेल खाता है.

ऐश्वर्या राय
एक वक्त था जब हर किसी की जुंबा पर ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) और सलमान के इश्क के चर्चे हुआ करते थे. लेकिन अब तो लोग ऐश्वर्या से मिलती जुलती वाली स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal) के फैन हैं.aishwarya rai sneha ullal ऐश्वर्या और स्नेहा की शक्ल एक-दूसरे से काफी हद तक मेल खाती हैं. इन्हें देख तो सलमान भी चकमा खा जाएंगे. वैसे स्नेहा को इंडस्ट्री में लाने का श्रेय उनके भतीजे को जाता है.

ये भी पढ़ेंः- जया बच्चन से लेकर माधुरी तक, ये 10 अभिनेत्रियां शूटिंग के बीच में हो गई थीं प्रेग्नेंट, एक थी कुंवारी

- Advertisement -

More articles

Latest article