sushant singh rajput birthday 35th birthday

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अब इस दुनिया में नहीं रहे. सुशांत सिंह की मौत की खबर ने हर किसी को सदमे में डाल दिया था. एक ऐसा इंसान जिन्होंने अपने टैलेंट और अच्छाई के दम पर लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. जब उसकी मौत की खबर लोगों ने सुनी तो हर किसी की आंखें नम हो गई थीं. फैंस और उनके दोस्त व परिवार के लोग सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए उन्हें याद करते रहते हैं. अगर आज सुशांत जिंदा होते तो वह आज 21 जनवरी 2021 को अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट करते. मगर अफसोस अब वो सिर्फ यादों में हैं. सुशांत सिंह के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी लाडली बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने उनके एक सपने को पूरा करने का ऐलान किया है.

भाई के सपनों का संभाला जिम्मा
श्वेता सिंह कीर्ति अपने भाई की मौत से काफी दुखी हैं और भाई के लगातार इंसाफ की मांग करती आई हैं. लेकिन अब तक मौत पर का कोई असली कारण दुनिया के सामने नहीं आया है. इस बीच जब उनका जन्मदिन आया तो बहन श्वेता ने भाई के सपनों का जिम्मा संभालते हुए एक सपना पूरा किया है.sushant singh rajput श्वेता ने भाई के जन्मदिन पर नई पहल शुरू करते हुए स्कॉलरशिप की शुरुआत की है. जो उन छात्रों को दी जाएगी जो अमेरिका के बर्कले में ऐस्ट्रोफिजिक्स (खगोल भौतिकी) की पढ़ाई करना चाहते हैं. इसका ऐलान श्वेता ने सुशांत के 35वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया के जरिए किया है.

25.5 लाख रुपये की एक स्कॉलरशिप
श्वेता ने अपने दिवंगत भाई के लिए एक लंबा पोस्ट लिखा. जिसमें उन्होंने बताया कि, ‘मुझे यह ऐलान करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है. अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है. जो कोई भी अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है. दिवंगत के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया। हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें! मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं.’

श्वेता सिंह कीर्ति का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस इस नई पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इसके साथ ही फैंस एक बार सुशांत सिंह को याद कर इमोशनल हो गए हैं.SSR birthday कई लोग सुशांत की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें याद कर रहे हैं तो एक यूजर ने सुशांत की तस्वीर के साथ लिखा- वापस आ जाओ.

14 जून 2020 को मौत
गौरतलब है कि, 14 जून 2020 को खबर आई थी कि सुशांत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. हालांकि, ये खबर हर किसी के लिए किसी सदमे से कम नहीं थी और अधिकतर लोग ये मानने को तैयार नहीं थे कि सुशांत मौत को इस तरह गले लगा सकते हैं. परिवार और फैंस ने मौत पर सवाल उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. जिसके बाद कोर्ट की तरफ से सीबीआई जांच को मंजूरी मिली थी मगर अब तक जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है. हालांकि, इस मामले पर सामने आए ड्रग्स एंगल ने कई ऐसे चेहरों का राज खोल दिया है. जिन्हें लोग अपना रोल मॉडल समझते थे.

ये भी पढ़ेंः- बॉलीवुड के सिंगल हीरो थे सुशांत सिंह राजपूत, अंतरिक्ष से करते थे प्यार, चांद पर खरीदी थी जमीन